AUTO DRIVERS PROTEST : ऑटो चालक के वर्दी नहीं पहनी तो चालान, फिर पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी

AUTO DRIVERS PROTEST : ऑटो चालक के वर्दी नहीं पहनी तो चालान, फिर पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी

laxman singh | Publish: Mar, 14 2018 11:23:34 AM (IST) Rajsamand, Rajasthan, India

राजसमंद के पुराने बस स्टैंड पर हुआ विवाद, यातायात प्रभारी की समझाइश पर सुलझा विवाद

राजसमंद. शहर में मंगलवार सुबह यातायात पुलिस द्वारा एक ऑटो चालक के वर्दी नहीं पहनने का चालान बनाने को लेकर उपजे विवाद के बाद ऑटो चालकों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में यातायात प्रभारी ने पहुंचकर समझाइश की, तब सभी ऑटो चालकों ने कलक्ट्री पहुंच कर कलक्टर पीसी बेरवाल व एएसपी मनीष त्रिपाठी को ज्ञापन देकर कतिपय पुलिसकर्मी पर अभद्रता व जबरन ऑटो जब्त करने का आरोप लगाया। इस पर एएसपी ने आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया। जानकारी के अनुसार पुराना बस स्टैंड कांकरोली में पदमसिंह ऑटो लेकर पहुंचा, तभी यातायात पुलिस के हैड कांस्टेबल देवीनाथ चौहान ने वर्दी नहीं पहनने पर ऑटो रूकवा कर सौ रुपए का चालान बना दिया। इस दौरान पदमसिंह ने एक ही दिन पहले ही छह सौ रुपए का चालान बनने के बावजूद दूसरे दोबारा चालान बनाने का विरोध किया। फिर भारतीय ऑटो चालक संघ (भामसं) अध्यक्ष मोहनसिंह चौहान के साथ कई ऑटो चालक एकत्रित हो गए और यातायात पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। इस पर यातायात प्रभारी रामविलास मौके पर पहुंच कर समझाइश की, तब ऑटो चालक शांत हुए। बाद में सभी ऑटो चालक कलक्ट्री पहुंच कर कलक्टर व एएसपी से मिले और यातायात थाने के हैड कांस्टेबल देवीनाथ पर जबरन चालान बनाने व ऑटो जब्त करने का आरोप लगाया। इस पर एएसपी बोले कि यातायात नियमों की पालना नहीं होने पर कार्रवाई करना पुलिस का काम है, मगर ऑटो चालक के साथ अगर अभद्रता की है, तो इसकी जांच करवा ली जाएगी।

ऑटो में किराया सूची नहीं तो कार्रवाई
एएसपी मनीष त्रिपाठी ने ऑटो संघ प्रतिनिधि मंडल की बातें व मांगे सुनने के बाद चेताया कि सभी ऑटो में किराया सूची अंकित होनी चाहिए। साथ ही हर चालक वर्दी पहनने, ऑटो के सभी दस्तावेज साथ रखने, ऑटो में निर्धारित क्षमता में ही सवारियां बिठाने के निर्देश दिए। इस पर ऑटो संघ अध्यक्ष चौहान ने निर्देशों की पालना का भरोसा दिलाते हुए अवैध ऑटो एवं नशेड़ी चालकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस पर एएसपी ने शहर में तत्काल जांच करते हुए नशेड़ी ऑटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए यातायात प्रभारी को खास निर्देश दिए।

वर्दी नहीं पहनी तो बनाया चालान
ऑटो चालक द्वारा वर्दी नहीं पहनने पर एक ऑटो का चालान बनाया। बाद में युनियन के कार्यकर्ता नारेबाजी की और चालान को फाडऩे पर अड़ गए। मुझ पर लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं।
देवीनाथ चौहान, हैड कांस्टेबल यातायात पुलिस राजसमंद

ऑटो चालकों से समझाइश की
एक दिन पहले जिस ऑटो का चालान बनाया था। वही ऑटो चालक दूसरे दिन संयोग से वर्दी नहीं पहनने से पकड़ा गया और सौ रुपए का चालान बनाया। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने पर समझाइश की गई।
रामविलास, थाना प्रभारी यातायात पुलिस राजसमंद

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned