मधुमक्खियों के हमले में 80 से अधिक को लगे डंक

Aswani Pratap Singh

Publish: Apr, 20 2019 12:35:08 PM (IST)

Rajsamand, Rajsamand, Rajasthan, India

राजसमंद.
शहर के जावद क्षेत्र में शनिवार को एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। इससे करीब 80 लोगों को डंक लगे। करीब 25 से अधिक पीडि़तों को राजकीय आरके चिकित्सालय पहुंचा गया। वहीं कुछ लोगों को मौके पर ही दवा दी गई तथा कुछ ने निजी चिकित्सालयों में पहुंचकर प्राथमिक उपचार लिया।
जावद में एक शादी समारोह के तहत कलश यात्रा निकाली जा रही थी। यात्रा में बच्चों से लेकर बड़े-बुजुर्ग तक शामिल थे। यात्रा जैसे ही जावद के भैरूजी मंदिर के पास बनी बावड़ी के करीब पहुंची तभी यहां खड़े बरगद के पेड़ से एक बंदर ने छंलाग लगा दी, इससे पेड़ पर लगा मधुमक्खियों का छत्ता हिल गया, और मुक्खियों ने हमला कर दिया। हमले में सबसे ज्यादा बूड़े, महिलाएं और बच्चे घायल हुए। युवाओं ने तो इधर-उधर भाग कर जान बचाई। घटना के बाद करीब चार एम्बुलेंस से 25 से 30 लोगों को राजकीय आरके चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। इसमें जमनाबाई के करीब सौ डंक, मोहनलाल, डालचंद के 50 से ऊपर डंक निकाले गए। जबकि 40 से 50 लोगों का चिकित्सा टीम ने मौके पर ही डंक निकालकर दवा दी। इधर कुछ लोग आस-पास के निजी चिकित्सालय पहुंचे तथा यहां प्राथमिक उपचार करवाया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned