scriptप्रशासनिक टीम के पहुंचने से पहले भागे बजरी खननकर्ता | Before the administrative team arrived, gravel miners ran away | Patrika News
राजसमंद

प्रशासनिक टीम के पहुंचने से पहले भागे बजरी खननकर्ता

सोपारी बांध में धड़ल्ले से हो रहा बजरी का अवैध दोहन कार्रवाई की सूचना महकमे से ही लीक होने की आशंका

राजसमंदJun 19, 2019 / 12:29 pm

laxman singh

Before the administrative team arrived, gravel miners ran away

प्रशासनिक टीम के पहुंचने से पहले भागे बजरी खननकर्ता

प्रमोद भटनागर
देवगढ़. उपखण्ड क्षेत्र के कई जलाशयों एवं सोपरी बांध के पेटे को काटकर बजरी माफियाओं द्वारा रात -दिन अवैध रूप से बजरी का दोहन कर चांदी काटी जा रही है। पुलिस एवं प्रशासन द्वारा कभी-कभार फौरी कार्यवाही कर अपने कार्यों की इतिश्री कर ली जाती है। इसी प्रकार मंगलवार को भी जब प्रशासनिक टीम सोपरी बांध पहुंची तो उससे पूर्व ही खननकर्ता मौके से फरार हो गए।
जलाशयों के पेटे से बजरी दोहन होने की ग्रामीणों द्वारा लगातार शिकायतों के बाद मंगलवार को नगर के सोपरी बांध से अवैध बजरी दोहन किए जाने की सूचना मिली थी। बताया गया कि धड़ल्ले से ट्रैक्टरों में बजरी भरी जा रही थी। लेकिन, इस सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचते उससे पहले ही बजरी माफिया को इसकी भनक लग गई और वे मौके से ट्रैक्टर व उपकरण लेकर फरार हो गए। जब तहसीलदार रतनलाल कुमावत सहित अन्य अधिकारी और पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो वहां पर कोई नहीं था। मौके पर सिर्फ बजरी भरने में काम आने वाले फावड़ेे, गेंती आदि सामान ही मिले, जिन्हें टीम ने जब्त कर लिए। इसको लेकर बताया जा रहा है कि बजरी माफियाओं ने अपना नेटवर्क इतना मजबूत कर लिया है कि कोई भी कार्यवाही शुरू हो उससे पहले ही उन्हें सूचना मिल जाती है। इसको लेकर नगरवासियों ने आशंका जताई है कि पुलिस और प्रशासन के ही कोई कार्मिक इस तरह की सूचनाएं बजरी माफिया तक पहुंचा रहे हैं।

Home / Rajsamand / प्रशासनिक टीम के पहुंचने से पहले भागे बजरी खननकर्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो