भीम में सूखा दिवस पर भी धड़ल्ले से बिकी शराब

भीम में सूखा दिवस पर भी धड़ल्ले से बिकी शराब

Laxman Singh Rathore | Publish: May, 25 2019 12:11:40 PM (IST) Rajsamand, Rajsamand, Rajasthan, India

आबकारी सीआई को सूचना के बाद भी नहीं हुई कार्यवाही

प्रमोद भटनागर

भीम. लोकसभा चुनावों को लेकर मतगणना के चलते सूखा दिवस घोषित होने के बावजूद उपखण्ड क्षेत्र में गुरुवार को भी धड़ल्ले से शराब की बिक्री जारी रही। इसके बावजूद जिम्मेदारों की हालत यह थी कि सूचना दिये जाने पर भी वे कार्रवाई नहीं कर पाये।
सूखा दिवस के बाद भी क्षेत्र के बरार, कुशलपुरा, कूकरखेड़ा, ठीकरवास, मियाला, भीम पाटिया सहित राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित होटल व ढाबों आदि पर चोरी-छीपे नहीं, बल्कि सरेआम शराब की बिक्री की गई। सूचना पर बरार में पत्रिका प्रतिनिधि ने बोगस ग्राहक बनकर शराब की खरीदी को लेकर बात की गई तो सेल्समैन श्रवण कुमार व कुशाल द्वारा देशी व अंग्रेजी शराब की बिक्री सूखा दिवस होने से तय से ज्यादा रेट लेकर करने की बात कही गई। इस दौरान कई ग्राहक शराब खरीदते मिले तथा खरीददारों के दुपहिया वाहनों की रेलमपेल बनी हुई थी। इसको लेकर शाम 4.15 बजे आबकारी सीआई मंदरूप चौधरी को मामले से अवगत कराया गया। लेकिन, करीब पांच बजे तक भी मौके पर कोई नहीं पहुंचा तो दोबारा फोन करने पर गाड़ी रवाना होने के बारे में बताया गया। लेकिन, इसके बाद भी कोई नहीं पहुंचा, जिससे अवैध रूप से की गई शराब की बिक्री में विभागीय कार्मिकों की मिलीभगत की आशंका है।
इसके साथ ही उपखंड क्षेत्र में तकरीबन समस्त शराब ठेकों की यही स्थिति रही। हाइवे स्थित कुशलपुरा चौराहा पर गीतांजलि होटल के सामने व चैम्पियन स्कूल के पीछे करातिया महादेव के पीछे संचालक चरणसिंह धड़ल्लेे से पूरी तरह दुकान खोलकर शराब की बिक्री कर रहा था। वहीं, ठीकरवास कहारी रोड पर ईंट भट्टे के सामने अवैध ब्रांच पर भी धड़ल्ले से शराब की बिक्री जारी रही। मियाला पंचायत के शराब कारोबारी अमरसिंह ने बताया कि मुख्य दुकान बंद रही, लेकिन ब्रांचों पर कुछ शराब बिक्री जारी रही। ऐसे में घंटो बाद कार्यवाही के नाम पर कुशलपुरा तारकोटड़ी में आबकारी विभाग की टीम द्वारा एक जनरल स्टोर के दुकानदार को जबरन डराया धमकाया गया। जबकि, उसके सामने देवनारायण मंदिर के समीप अवैध ब्रांच संचालित है, जहां बिक्री होने के बाद भी टीम नहीं पहुंची और मौके पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। इस संबंध में लोगों का आरोप है कि आबकारी विभाग के कर्मियों द्वारा देवगढ़ से रवाना होने से पहले शराब कारोबारियों को फोन कर कार्यवाही के संबंध में सूचित कर दिया जाता है, जिससे दुकानें बंद कर सेल्समैन मौके से भाग जाते हैं।
की जायेगी कार्रवाई
सूचना पर विभाग से टीम को मौके पर भेजा गया था। जांच कर इस संबंध में कार्रवाई की जायेगी।
मंदरूप चौधरी, सीआई, आबकारी थाना भीम

तय समय बाद शराब बिक्री बंद कराने कार्रवाई की मांग
भीम. कस्बे वासियों ने शराब ठेकों पर तय समय के बाद देर रात तक भी की जा रही शराब की अवैध बिक्री एवं ज्यादा दरों को लेकर जिला कलक्टर को पत्र प्रेषित कर शिकायत की गई है। इसको लेकर पत्र में ठोस कार्यवाही की मांग की गई है। ज्ञापन में बताया कि शराब की दुकानों पर रेट लिस्ट नहीं है और ठेकेदारों व सेल्समैनों द्वारा मनमर्जी पूर्वक अधिक दर वसूली जाती है। वहीं, रात्रि 8 बजे बाद मध्य रात्रि तक भी शराब की बिक्री की जाती है। इसको लेकर ग्रामीणों ने तत्काल कार्रवाई करने की मांग कीहै। पत्र पर बाबूलाल मेवाड़ा, सम्पतलाल लौहार, योगेन्द्रसिंह सोलंकी, रणजीत सिंह, मदनसिंह, तुलसासिंह, पप्पूसिंह, खीमसिंह, भगवान सिंह, श्रवणसिंह, हरीसिंह, सुरेश कुमार, ईश्वरसिंह, किशोरसिंह, लालसिंह, भैरूसिंह, सोहनसिंह, भगवान सिंह, बालूसिंह आदि ने हस्ताक्षर कर तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned