scriptAttack : भीम में फिर पुलिसकर्मी पर धारधार हथियार से वार, घायल का उपचार जारी | Bhima again attacked the policeman with a sharp weapon, treatment of | Patrika News

Attack : भीम में फिर पुलिसकर्मी पर धारधार हथियार से वार, घायल का उपचार जारी

locationराजसमंदPublished: Jul 05, 2022 10:59:55 am

Submitted by:

himanshu dhawal

– भीम में धारदार कूंट से हमले में कांस्टेबल के हाथ पर आई गम्भीर चोटें, कांस्टेबल का अजमेर में उपचार जारी

policeman attack : भीम में फिर पुलिसकर्मी पर धारधार हथियार से वार, घायल का उपचार जारी

भीम. घायल कांस्टेबल का अस्पताल में उपचार करते हुए

राजसमंद. भीम कस्बे में भाजपा के धरना-प्रदर्शन के दौरान बदनौर चैराहा पर सोमवार को अपरान्ह के समय ड्यूटी पर तैनात दिवेर पुलिस थाना के एक कांस्टेबल पर एक व्यक्ति ने कूंट से हमलाकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस पर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए हमला करने वाले आरोपी को पीछा करके कुछ ही देर में दबोचते हुए गिरफ्तार कर लिया। भीम में एक सप्ताह के भीतर पुलिस पर हमले का यह दूसरा मामला है।
भीम में सोमवार को धरना – प्रदर्शन के दौरान कांस्टेबल भजैराम पुत्र गोपीराम पर एक व्यक्तिने कट्टे में छुपाकर लाए गए धारदार कूंट (गंडासे) से अचानक हमला कर दिया और मौके से फरार हो गया। पुलिस ने दो किलोमीटर तक पीछा कर एक खेत में से आधा घंटे के दौरान ही आरोपी को पकड़ लिया। इस दौरान आरोपी ने पुलिस को देखकर अपने कट्टे में से दोनो हाथों में गंडासे निकाल लिए ओर पुलिस को खुली चुनौती दी और कहा कि मेरे पास आकर बताओ। इसके बाद पुलिस जवानों ने अपनी जान जोखिम में डालकर आरोपी गजेंद्रसिंह पुत्र चुनसिंह रावत निवासी भोमा का बाडिय़ा, करेड़ा जिला भीलवाड़ा को दबोच लिया।
भीम डीएसपी राजेन्द्रसिंह ने बताया कि हमले में कांस्टेबल के हाथ पर गंभीर चोटे आई है, जिसे ब्यावर के बाद अजमेर रैफर किया गया है, जहां फिलहाल इलाज जारी है। कांस्टेबल के एक हाथ में दो हड्डी टूट गई, जिसमें उसके 5 टांके आए। साथ ही दूसरे हाथ की उंगली में फ्रेक्चर हो गया और उसमें भी 3 टांके आए। कांस्टेबल पर वार करने वाले से कड़ी पूछताछ की जा रही। पुलिस उससे किसके इशारे पर कांस्टेबल पर हमला किया, इसका पता लगा रही है। आरोपी को दिवेर थाने के हेड कांस्टेबल रामसहाय मीणा, कांस्टेबल रघुवीर सिंह सौदा, आरएसी जवान प्रकाशचंद्र एवं विक्रम ने जान जोखिम में डालकर पकड़ा। वहीं, घायल कांस्टेबल को भीम थाने के हेड कांस्टेबल विजय सिंह ने भीम अस्पताल पहुंचाया, जहां बाद में आगे रैफर किया गया।
एक सप्ताह में पुलिस पर दूसरी बार हमला
भीम में इससे पूर्व गत 29 जून को भी उदयपुर मामले में प्रदर्शन के दौरान भीड़ में से कुछ लोगों ने एक कांस्टेबल पर तलवार से हमला करते हुए गंभीर रूप से घायल कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो