नाथद्वारा के पूर्व विधायक के दो बेटों सहित भाजपा ने 12 कार्यकर्ताओं को दिया नोटिस

पार्टी विरोधी गतिविधियों, बगावत और गुपचुप प्रतिद्वंद्वी दल को मदद पहुंचाने का आरोप

By: jitendra paliwal

Published: 22 Nov 2020, 08:39 PM IST

राजसमन्द. पंचायती राज चुनाव के पहले चरण के मतदान से ठीक एक दिन पहले भाजपा ने जिलेभर के 12 कार्यकर्ताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। इनमें नाथद्वारा के पूर्व विधायक व भाजपा के कद्दावर नेता स्व. कल्याण सिंह चौहान के दो बेटे भी शामिल हैं। पार्टी को अपने कार्यकर्ताओं द्वारा बगावत पर उतरने और गुपचुप तरीके से प्रतिद्वंद्वी दल के प्रत्याशियों को फायदा पहुंचाने के लिए काम करने की सूचना मिली थी। इसके बाद आलाकमान के स्तर पर ये नोटिस जारी हुए हैं।
पार्टी विरोधी गतिविधियों को देखते हुए प्रदेश अनुशासन समिति के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत ने जिले के 12

कार्यकर्ताओ को 7 दिवस का कारण बताओ नोटिस
दिया। जिला महामंत्री सुनील जोशी ने बताया कि देवगढ़ से लक्ष्मण गुर्जर, देलवाड़ा से लक्ष्मण सिंह झाला, कोठारिया से बंशीलाल खटीक, डगवाड़ा से योगेंद्र सिंह चौहान, वैभव राज सिंह चौहान, देवगढ़ ग्रामीण से हनुमान सिंह, बामनहेड़ा से शम्भूलाल गायरी, आमेट से राजेन्द्र मेवाड़ा, सुखलाल गुर्जर, अनोप सिंह, आमेट ग्रामीण से हिम्मत सिंह चौहान व सरदारगढ़ से प्रवीण मेवाड़ा को नोटिस दिया है। बताया गया कि जिला कार्यकारिणी सदस्य योगेन्द्र सिंह चौहान की पत्नी पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ रही है, वहीं मण्डल उपाध्यक्ष वैभव राज सिंह चौहान खुद कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। इधर, आमेट में भी पांच कार्यकर्ताओं को नोटिस थमाए गए हैं।

भाजपा ने जारी किया कुशासन के खिलाफ ब्लैक पेपर
राजसमन्द. 22 माह के कांग्रेस राज में पंचायत राज का ढांचा गड़बड़ाने का आरोप लगाते हुए भाजपा जिला कार्यालय में यहां गहलोत सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर जारी किया गया। इसमें बताया कि प्रदेश की 11344 ग्राम पंचायतों पर प्रदेश सरकार ने वित्तीय प्रहार कर किया है। सरकार अपने वित्तीय प्रबंधन में लगी है। इस मौके पर जिलाध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित, प्रवक्ता अरविंद सिंह भाटी, जिला महामंत्री सुनील जोशी, गिरिराज काबरा, जिला कार्यालय प्रभारी प्रमोद गौड़, किशन गाडरी आदि उपस्थित थे।

jitendra paliwal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned