scriptअब बल्ब-ट्यूबलाइट व पंखे भी रियायती दर पर डाकघर में मिलेंगे : नाथद्वारा में बिक्री शुरू | Bulb, fan and tube lights sold in post office | Patrika News

अब बल्ब-ट्यूबलाइट व पंखे भी रियायती दर पर डाकघर में मिलेंगे : नाथद्वारा में बिक्री शुरू

locationराजसमंदPublished: Jul 12, 2017 12:34:00 pm

Submitted by:

laxman singh

अब डाकघर में रियायती सरकारी दर पर बल्ब, ट्यूबलाइट व पंखे मिलेंगे। पहला काउंटर नाथद्वारा में बुधवार से शुरू हो गया और अन्य तहसीलों में जल्द ही बिक्री शुरू होगी।

Bulb, fan and tube lights sold in post office

डाकघर में बिकेगी बल्ब, पंखे व ट्यूबलाइट

नाथद्वारा क्षेत्र के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। डाक विभाग की ओरसे यहां स्थित डाकघर में एक विशेष काउंटर लगाया जाएगा। यहां गुणवत्ता पूर्ण एलईडी बल्ब ,ट्यूबलाइट व पंखे रियायती दरों पर उपलब्ध करवाएं जाएंगे। यह सुविधा यहां बुधवार से शुरू होगी। पूर्व में जिले मे यह सुविधा जिला मुख्यालय स्थित प्रधान डाक घर में ही उपलब्ध थी। 
READ MORE : महंगाई ने सब्जियों से उड़ा दी धनिये की महक, टमाटर ने भी बदला रंग

बिजली की बचत करने के उद्देश्य से ऊर्जा विभाग की औरसे डाक विभाग के माध्यम से उक्त उपकरणों की बिक्री शुरू की गई है। इसके तहत देश भर के डाकघरों में इनकी बिक्री हो रही है। इसी के तहत पूर्व में जिला मुख्यालय स्थित प्रधान डाकघर में इनकी बिक्री हो रही है। अब नाथद्वारा में भी इनकी बिक्री शुरू की जा रही है। सीएफएल बल्ब व ट्यूबलाइट के उपयोग से बिजली की बचत तो होगी ही साथ ही बिजली का बिल भी कम आएगा। इससे उपभोक्ताओं लाभ मिलेगा।
ट्यूब लाइट 40 230

पंखा 50 1150 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो