गांव तो छोड़ो, शहर में बार-बार लाइटें गुल होने से लोग परेशान

जली हुई केबल नहीं हुई दुरुस्त

By: jitendra paliwal

Published: 13 Sep 2021, 06:51 PM IST

राजसमंद. शहरी क्षेत्र में बिजली बार-बार गुल होने का सिलसिला जारी है। दिन में कई बार बिजली गुल होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि ेअजमेर विद्युत वितरण निगम के बिजली आपूर्ति सुचारू होने का दावा कर रही है।
शहरी क्षेत्र में पिछले दो-तीन दिनों में बिजली गिरने और तेज बारिश के कारण कई विद्युत आपूर्ति गड़बड़ा गई थी। उसे बामुश्किल शनिवार को दोपहर तक दुरुस्त किया गया। इसके बाद रात्रि में ९ बजे बिजली गुल हुई जो रात्रि ११ बजे पुन: आई। इसी प्रकार रविवार को भी दिनभर बिजली की आंखमिचौली का खेल चलता रहा। बार-बार लाईटें जाने से गर्मी के कारण लोगों का घरों में बैठना मुश्किल हो गया।
केबल नहीं हुई दुरुस्त
शहर के आर.के.ब्रिज के निकट गुरुवार शाम को बिजली गिरने के कारण केबल जल गई थी। इसके बाद से मोखमपुरा जीएसएस से सप्लाई दी जा रही है। भूमिगत केबल को निकालकर बदलने के लिए उदयपुर से मशीन आएगी। ऐसे में आगामी एक-दो दिन में आने पर केबल को बदला जाएगा। ऐसे में वैकल्पिक व्यवस्था के बंद होने पर फिर से स्थिति खराब हो सकती है।
बूंदाबांदी में ही बीता दिन
नाथद्वारा. शहर व आसपास के क्षेत्र में मानसून की बारिश का दौर कम हो गया। शहर में सुबह से ही आसमान में काली घटाएं तो मंडराती रहीए परंतु रिमझिम बारिश ही हुई। आसपास के क्षेत्र में भी आज बारिश का दौर धीमा पड़ गया।
दिनभर बदरा छाए, बारिश को तरसाए
राजसमंद. शहर सहित आस-पास के क्षेत्र में दिनभर बादलों की लुकाछिपी का दौर चलता रहा, लेकिन बारिश नहीं होने से उमस के कारण लोगों का हाल-बेहाल रहा। शहर सहित आस-पास के क्षेत्र में रविवार को सुबह बूंदाबांदी होने के कारण बादल छा गए। इसके बाद दिनभर बादलों की लुकाछिपी का दौर चलता रहा। शाम को चार बजे चहुंओर काले घने बादल छा गए, लेकिन बारिश नहीं होने लोगों को निराशा हाथ लगी। उल्लेखनीय है कि अच्छी बारिश नहीं होने से झील तालाब खाली पड़े हैं। ऐसे में मौसम विभाग के अच्छी बारिश के अनुमान के कारण लोगों को अच्छी बारिश की उम्मीद जगी है।

jitendra paliwal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned