आम सडक़ पर मवेशियों का जमघट, वाहन चालकों और राहगीरों का चलना मुश्किल

आमेट के बाजारों में राहगीरों व वाहनचालकों के लिए बढ़ रही परेशानी

By: laxman singh

Published: 24 May 2018, 09:22 AM IST

आमेट. नगर में बाजारों, चौराहों सहित प्रमुख मार्गों पर मवेशियों के विचरण से वाहन चालकों के साथ ही राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं, पिछले एक सप्ताह के दौरान भागते व झगड़ते मवेशियों की चपेट में आने से तीन-चार लोग घायल भी हो चुके हैं। इसके बावजूद पालिका प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। नगर के बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन क्षेत्र, लक्ष्मी बाजार, रामद्वारा, होलीथान, राम चौक, मारू दरवाजा बाहर सहित मुख्य मार्गों पर दिनभर पशु विचरण करते रहते हैं। कई जगह मवेशी मार्ग के बीच बैठ जाते हैं, जिससे लोगाों को आवागमन में दिक्कत होती है। ऐसे ही दौड़ते व झगड़ते मवेशी कई बार राहगीरों को चपेट में ले चुके हैं। इसके चलते विगत एक सप्ताह में नगर के चांदी बाई टेलर, सोहनलाल रेगर, महेन्द्र कुमार बोहरा, कन्हैया लाल मवेशियों की चपेट में आने से घायल हो चुंके हैं। नगर के ओमप्रकाश सोनी, ऊंकारलाल माली, हेमराज जीनगर, अर्जुनलाल टेलर सहित व्यापारियों ने बताया कि मवेशी रात्रि को उनकी दुकानों के बाहर फुटपाथ पर बैठकर गंदगी कर देते हैं। इसको लेकर कई बार पालिका प्रशासन को शिकायत की गई, पर समाधान नहीं हो पाया। पालिका में प्रतिपक्ष के नेता प्रदीपसिंह राठौड़ ने एसडीएम व पालिका अधिकारी से अभियान चलाकर नगर में विचरण करने वाले पशुओं को पकडऩे की मांग की है।

हर बार सिर्फ चेतावनी
नगर में सडक़ों, बाजारों में मवेशियों के विचरण की समस्या काफी पुरानी है। ऐसे पशुओं को पकडऩे के लिए पालिका प्रशासन द्वारा आए दिन नगर में माइक से प्रचार करवा पशु पालकों को अपने पशुओं को सडक़ों पर खुला नहीं छोडऩे की हिदायत दी जाती रही है। साथ ही ऐसा करने पर पालिका द्वारा पशुओं को पकडक़र दूर छोडऩे की चेतावनी दी जा चुकी है पर कार्रवाई एक बार भी नहीं की गई।

चलाएंगे अभियान
नगरवासियों की शिकायत पर आज पालिका कर्मियों ने कुछ मवेशियों को पकड़ा है। अभियान चलाकर पूरे पालिका क्षेत्र से पशुओं को हटवाया जाएगा।
करणीसिंह सोदा, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका आमेट

Show More
laxman singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned