अध्यक्ष ने बढ़ाया नशामुक्ति का कदम

कामलीघाट रेलवे स्टेशन के वार्ड नम्बर 1 में शराब और गांजे के ठेके को हटवाने के लिए पालिकाध्यक्ष अंजना

By: मुकेश शर्मा

Published: 19 Apr 2016, 11:53 PM IST

देवगढ़।कामलीघाट रेलवे स्टेशन के वार्ड नम्बर 1 में शराब और गांजे के ठेके को हटवाने के लिए पालिकाध्यक्ष अंजना जोशी व वार्ड 1 की पार्षद भगवती देवी मैदान में उतर आई हैं। उनका कहना है कि नशे से युवा पीढ़ी बुरी तरह प्रभावित हो रही है। लगभग 100 महिलाओं के साथ उपखंड कार्यालय पहुंचकर पालिकाध्यक्ष ने उपखंड अधिकारी और देवगढ़ थाना प्राभारी को ज्ञापन दिया।


 ज्ञापन में बताया कि कामलीघाट के रेलवे स्टेशन के पास शिवजी का मंदिर हैं एवं उसी के पास शराब का ठेका हैं। यहीं स्कूल और रेलवे स्टेशन है। पर्यटन स्थल गोरमघाट के लिए भी इस रेलवे स्टेशन से कई पर्यटक टे्रन का इंतजार करते हैं ऐसे में नशेबाज पर्यटकों को परेशान करते हैं। रेलवे स्टेशन से शराब का ठेका इतना पास है कि टे्रन में सफर कर रहे यात्रि भी टे्रन रुकने पर ठेके से शराब खरीदकर टे्रन में पीते हैं। जिससे अन्य मुसाफिरों को खासी समस्याएं होती हैं।

युवा वर्ग पर दुष्प्रभाव

 रेलवे स्टेशन, विद्यालय एवं मंदिर के पास ठेके होने से युवा वर्ग पर शराब का काफी दुष्प्रभाव हो रहा है। जिससे गांव को शराब मुक्त बनाना हैं।
अंजना जोशी, नगरपालिका अध्यक्ष

नशे को जड़ मिटाना

 युवाओं में बढ़ रहे शराब एवं गांजे के सेवन को दूर करना हैं, साथ ही गांव से शराब के ठेके और गांजे को जड़ से मिटाना हैं।
भगवती देवी, पार्षद वार्ड एक

अवैध ठेका भी

वैध ठेके से महज कुछ कदम की दूरी पर एक महिला द्वारा पिछले 8 वर्षों से यहां अवैध शराब का ठेका संचालित किया जा रहा है। वहीं एक बुजुर्ग द्वारा युवाओं को गांजा बेचने की भी गांव वालों ने जानकारी दी है।
मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned