scriptBREAKING : टोल प्लाजा से मंथली बंधी में 40 हजार की रिश्वत लेते चारभुजा थानेदार गिरफ्तार | Charbhuja Thanedar arrested for taking bribe of 40 thousand | Patrika News

BREAKING : टोल प्लाजा से मंथली बंधी में 40 हजार की रिश्वत लेते चारभुजा थानेदार गिरफ्तार

locationराजसमंदPublished: Apr 17, 2018 08:54:28 am

Submitted by:

laxman singh

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो पाली के दल ने की कार्रवाई

Rajsamand,Rajsamand news,Rajsamand Hindi news,Rajsamand local news,rajsamand latest news,rajsamand latest hindi news,rajsamand latest hindi news rajsamand,Latest News rajsamand,Latest hindi news rajsamand,
चारभुजा. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो पाली के दल ने सोमवार दोपहर चारभुजा पुलिस थाने में दबिश देकर थाना प्रभारी महेश जोशी को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। गोमती से देसूरी हाइवे के टोल प्लाजा की सुरक्षा बंदोबस्त की एवज में प्रतिमाह 10 हजार रुपए मंथली बंधी तय हुई थी। एसीबी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाश दान जुगतावत ने बताया कि टोल प्लाजा झीलवाड़ा के प्रबंधक मकराना (नागौर) निवासी राजेंद्र सिंह पुत्र सावंतसिंह ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो पाली में चारभुजा थाना प्रभारी महेश जोशी द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत की। एसीबी पाली के दल द्वारा सत्यापन कराया गया, जिसमें सही पाया गया। प्रतिमाह 10 हजार रुपए की बंधी के लिहाज से चार माह के 40 हजार चारभुजा थाने में जाकर दिए, जिस पर रिश्वत के 40 हजार रुपए थाना प्रभारी की टेबल की मेज में रख दिए। इशारा पाते ही एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाश दान ने दबिश देकर थानेदार जोशी की मेज की दराज से रिश्वत की राशि बरामद कर लिए। रिश्वत की राशि जब्त करने के बाद एसीबी दल ने थानेदार के दफ्तर व आवास की भी तलाशी ली। उसके बाद एसीबी दल थानेदार को गिरफ्तार कर पाली ले गई, जिसे मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।
15 हजार मांगे, दस हजार में सहमति
एसीबी की जांच व ट्रेप कार्रवाई के मुताबिक थाना प्रभारी जोशी ने टोल प्लाजा झीलवाड़ा के प्रबंधक से प्रति माह 15 हजार रुपए मंथली बंधी मांगी। बाद में टोल प्लाजा प्रबंधक द्वारा दस हजार रुपए देने की बात कही, जिस पर सहमति बन गई।
कुंवारिया थाने से ढाई माह में हटे
उप निरीक्षक महेश जोशी को पहले कुंवारिया थाना प्रभारी नियुक्त किया, मगर ढाई माह की समयावधि में ही उन्हें कुंवारिया थानेदार पद से हटा दिया था। 17 अक्टूबर 2016 को ज्वाइन की और 10 जनवरी 2017 को हटा दिया था। कथित तौर पर उस वक्त भी लोगों से रिश्वत मांगने की ही शिकायतें हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो