scriptcm ashok gehlot in rajsamand | जो कहते हैं 70 साल में कुछ नहीं हुआ, उन्हें पता नहीं हमारे अंग्रेजी स्कूलों में दाखिले भी लॉटरी से हो रहे: गहलोत | Patrika News

जो कहते हैं 70 साल में कुछ नहीं हुआ, उन्हें पता नहीं हमारे अंग्रेजी स्कूलों में दाखिले भी लॉटरी से हो रहे: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विपक्षी भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि 70 साल में क्या किया, उन्हें राज्य के अंग्रेजी माध्यम के सरकारी स्कूलों को देखना चाहिए, जहां अब दाखिलों के लिए भी लॉटरी निकलती है। प्रवेश लेने के लिए लाइन लगी रहती है, कई निजी स्कूल बंद हो चुके हैं।

राजसमंद

Published: November 15, 2021 07:39:10 pm

राजसमंद/नाथद्वारा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विपक्षी भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि 70 साल में क्या किया, उन्हें राज्य के अंग्रेजी माध्यम के सरकारी स्कूलों को देखना चाहिए, जहां अब दाखिलों के लिए भी लॉटरी निकलती है। प्रवेश लेने के लिए लाइन लगी रहती है, कई निजी स्कूल बंद हो चुके हैं।
cm ashok gehlot in rajsamand
cm ashok gehlot
मुख्यमंत्री ने सोमवार दोपहर राजसमंद जिले के नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र के गुड़ला में भामाशाह द्वारा बनवाए स्कूल भवन के उद्घाटन समारोह में कहा कि पहले वकालात करने इलाहाबाद, बंगाल, नागपुर जाना पड़ता था, आज राज्य में जहां देखो कॉलेज, यूनिवर्सिटी, स्कूल, आईआईटी, एम्स, आईआईएम जैसे संस्थान नजर आते हैं। उन्होंने कहा कि हमने राजस्थान में शिक्षा और स्वास्थ्य का स्तर पूरे देश में बेहतर बनाया। राजस्थान एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां हर व्यक्ति पांच लाख रुपए तक का कैशलेस इलाज निजी अस्पतालों तक में करा सकता है।
पैसा बहुत कमाते हैं, खर्च कुछ ही करते हैं
मुख्यमंत्री ने राज्य में भामाशाहों के योगदान का जिक्र करते हुए कहा कि पैसा बहुत लोग कमाते हैं, लेकिन खर्च बहुत कम करते हैं। सरकारें योजनाएं बनाती हैं, लागू करती हैं। जब समाजसेवी आगे आते हैं तो इनमें चार चांद लग जाते हैं।
समाज ने कोरोनाकाल में किसी गरीब को भूखा नहीं सोने दिया
सीएम गहलोत ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में दूसरे राज्यों में ऑक्सीजन की कमी आई, बदनामी भी हुई। हमारे राज्य में मेडिकल स्टॉफ हो या सामाजिक संगठन, हरेक ने अच्छा काम किया। पूरे राज्य में लोगों ने इतना सहयोग दिया कि किसी पड़ोसी या गरीब को भूखा नहीं सोने दिया। राजस्थान हमेशा से इस जज्बे से काम करता रहा है।
आधुनिक भारत 70 साल में ही बना
आजादी के वक्त देश के क्या हालात थे, ये आज के बड़े-बुजुर्ग जानते हैं। पानी, बिजली, सड़क, स्कूल, कॉलेज, अस्पताल... कुछ नहीं था। आधुनिक भारत, आधुनिक राजस्थान और आधुनिक राजसमंद में जो कुछ दिख रहा है, वह सब 70 सालों में हुआ है। उद्घाटन समारोह में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा, सहकारिता एवं प्रभारी मंत्री उदयलाल आंजना भी मौजूद थे।
श्रीनाथजी की राजभोग झांकी के किए दर्शन
इससे पहले सुबह 11 बजे हेलीकॉप्टर से नाथद्वारा पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रभु श्रीनाथजी की राजभोग झांकी के दर्शन किए। इसके बाद दोपहर 12:10 बजे वे गुड़ला पहुंचे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.