scriptVideo : विधायक के सवाल पर बोले कलक्टर, ‘कोई भेदभाव नहीं होता’ | Collector said on the question of MLA, 'there is no discrimination' | Patrika News

Video : विधायक के सवाल पर बोले कलक्टर, ‘कोई भेदभाव नहीं होता’

locationराजसमंदPublished: May 28, 2020 01:42:20 pm

Submitted by:

Rakesh Gandhi

विधायक ने कहा- क्वारंटीन सेन्टर के दिशा-निर्देशों की अक्षरश: पालना हो- जिला स्तरीय क्वारंटीन प्रबंधन समिति की बैठक में कोरोना महामारी से बचाव के उपायों पर हुई चर्चा
 

Video : विधायक के सवाल पर बोले कलक्टर, 'कोई भेदभाव नहीं होता'

Video : विधायक के सवाल पर बोले कलक्टर, ‘कोई भेदभाव नहीं होता’

राजसमन्द. जिला स्तरीय क्वारंटीन प्रबंधन समिति की बुधवार को हुई बैठक में विधायक किरण माहेश्वरी ने कहा, क्वारंटीन सेन्टर के दिशा-निर्देशों की अक्षरश: पालना हो, किसी तरह का भेदभाव न हो। इस पर जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने कहा, बिल्कुल ऐसा ही होता है, कोई भेदभाव नहीं बरता जाता। यहां कलक्ट्रेट सभागार में सांसद दीयाकुमारी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में कोरोना महामारी से बचाव के लिए की जा रही विभिन्न व्यवस्थाओं के बारे में विस्तृत चर्चा हुई तथा व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए जनप्रतिनिधियों ने महत्वपूर्ण सुझाव दिए। जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों तथा संस्थागत क्वारंटीन तथा होम क्वारंटीन के लिए की जा रही व्यवस्थाओं को प्रजेन्टेशन के माध्यम से दर्शाया गया।

बैठक में जिला कलक्टर पोसवाल ने बताया कि चिकित्सालयों में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिले में 13 कोविड केयर सेन्टर बनाए गए हैं, जिसमें कोरोना पॉजिटिव मरीजों को रखा व उपचार किया जाएगा। यदि कोई पॉजिटिव मरीज गंभीर अवस्था में व वेन्टिलेटर पर रखने की स्थिति में है, उसे आरके चिकित्सालय में रैफर किया जाएगा। जिले में वर्तमान में 126 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिनमें से अधिकांश व्यक्ति संस्थागत क्वारंटीन में थे, जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सका। जिले में 21 क्वारंटीन सेंटर शहरी क्षेत्रों में, जबकि 315 सेंटर ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित किए जा रहे हैं। इसमें प्रवासियों के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाओं का संपादन बेहतर तरीके से किया जा रहा है।
बैठक में राजसमंद विधायक माहेश्वरी ने कहा कि अन्य प्रदेशों से आ रहे कई प्रवासियों के गांवो में सर्वसुविधा युक्त आवास बने हुए है। इनमें अन्य कोई व्यक्ति रहता भी नहीं है। ऐसे प्रवासियों को गृह पृथकवास ही किया जाना चाहिए। पृथकवास केन्द्रों में अवधि पूरी करने जा रहे एवं नए आवासियों को एक साथ नहीं रखा जाना चाहिए। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि रेण्डम सेम्पलिंग जांच की संख्या बहुत कम है। इन जांचों की संख्या कई गुणा बढ़ाने की आवश्यकता है। समाजसेवी लक्ष्मण सिंह रावत ने कहा कि भीम में संचालित क्वारंटीन सेंटर के लिए बजट की आवश्यकता है, जिस पर जिला कलक्टर ने 5 लाख रुपए का बजट आवंटन कराने की बात कही।
बैठक में राजसमन्द लोकसभा क्षेत्र की सांसद दीयाकुमारी, विधायक सुरेन्द्र सिंह राठौड़ व किरण माहेश्वरी, जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल, जिला पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी निमिषा गुप्ता, उपखण्ड अधिकारी राजसमन्द सुशील कुमार, नाथद्वारा मन्दिर मण्डल के सीओ जितेन्द्र ओझा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जे.पी. बुनकर सहित वरिष्ठ जनप्रतिनिधि लक्ष्मणसिंह रावत, देवकीनन्दन गुर्जर, नारायणसिंह भाटी आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो