STRIKE ENDS : पुलिस के खिलाफ अनियमितता की जांच के लिए कमेटी गठित : दो दिन की हड़ताल के बाद फिर काम पर लौटे फल- सब्जी विक्रेता

अतिक्रमण हटाने को लेकर पुलिस ने दर्जनभ लोगों को किया था गिरफ्तार

By: laxman singh

Updated: 12 Nov 2017, 03:10 PM IST

आमेट. विगत तीन दिन से आंदोलनरत नगर के फल एवं सब्जी विक्रेताओं ने शनिवार को समझौता वार्ता में मिले कार्रवाई के आश्वासन के बाद हड़ताल समाप्त कर दी। इसके साथ ही नगर की सब्जी मंडी में एक बार फिर से रौनक लौट आई।

नगर के पन्नाधाय बस स्टैण्ड पर अव्यस्थित रूप से खड़े रहने वाले फल-सब्जी विक्रेताओं एवं पालिका व पुलिस कर्मियों के बीच हुए विवाद के बाद शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किए गए 12 लोगों के समर्थन में गत तीन दिनों से फल एवं सब्जी विके्रता व्यवसाय बंद कर आंदोलन कर रहे थे। इस पर आज पालिका प्रशासन व सब्जी विक्रेताओं के बीच वार्ता हुई। पालिका अधिकारी शैलेन्द्र आजाद द्वारा बुलाई गई बैठक में सब्जी व्यापारियों द्वारा नगर पालिका व पुलिस प्रशासन द्वारा ठेले वालों व सब्जी विक्रेताओं पर किए गए झूठे मुकदमे वापस लेने, ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने, जब्त की गई सब्जियों का उचित मुआवजा दिलाने की मांग रखी गई। इस पर पालिका प्रशासन ने सब्जी व्यापारियों की ओर से एक समिति गठन की मंजूरी देते उसकी जांच के आधार पर दोषी कमर्चारियों के खिलाफ उचित कार्यवाही करने, गणेश चौक सब्जी मंडी में प्लॉटों पर मार्क कर प्लाट आवंटित करते हुए वर्तमान में बैठने वाले सब्जी व्यवसायिों को यथा स्थान पर पुन: बैठाने व शेष प्लॉटों पर समिति एवं बोर्ड द्वारा निर्णय के आधार पर व्यापारियों को आवंटित करने तथा बोर्ड की बैठक में विचार-विमर्श कर निर्णय करने का तय किया गया। साथ ही कार्यवाही में जब्त की गई सब्जियों का उचित मुआवजा दिलाए जाने पर भी सहमति बनी।

अतिक्रमण हटाने पर बनी सर्वसहमति
इसके साथ ाही रेलवे स्टेशन, गणेश चौक, मुख्य बस स्टैण्ड, लक्ष्मी बाजार में बिना स्वीकृति के किसी भी तरह के किये गए अतिक्रमण को स्वयं सब्जी विक्रेताओं की समिति द्वारा हटवाने पर सहमति बनी। इससे पूर्व सुबह पालिका कर्मियों ने गणेश चौक सब्जी मंडी पहुंच प्लॉटों पर मार्किंग की। बैठक में समाजसेवी भरत बागवान, भाजपा नगर अध्यक्ष अरूण मिश्रा, पार्षद राधेश्याम खटीक, नारूलाल रेगर, शांतिलाल जीनगर, नारायण सिंह भाटी, शक्तिसिंह आदि मौजूद थे।

laxman singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned