कांग्रेस समर्थित इतिहासकारों ने किया हल्दीघाटी का अपमान - दीया

- सांसद ने कहा, कांग्रेस परिवारवाद की छाया से बाहर निकले तो मालूम हो क्या है इतिहास

By: Rakesh Gandhi

Updated: 24 Jun 2020, 09:20 AM IST

राजसमन्द. सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि कांग्रेस समर्थित इतिहासकारों ने महाराणा उदयसिंह, महाराणा प्रताप और हल्दीघाटी का अपमान किया है। महाराणा उदय सिंह जैसे आदर्श पुरुष के व्यक्तित्व से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए सांसद ने कहा कि यह विक्षिप्त और कुंठित सरकार है, जो अपने ही महापुरुषों की छवि को धूमिल करने पर आमादा है। इतिहास से छेड़छाड़ करने का कृत्य सिर्फ कांग्रेस शासन में ही होता है।
मेवाड़ के महाराणा उदय सिंह को राजस्थान बोर्ड की किताबों में बनवीर का हत्यारा कह कर संबोधित करने वाली राज्य की सरकार स्वयं ने इतिहास की हत्या की है। उसे न तो प्रदेश के गौरव की चिंता है और न ही लोगों के भावनाओं की। राजस्थान शिक्षा बोर्ड की दसवीं की पुस्तक में फेरबदल करते हुए लिखा कि हल्दीघाटी युद्ध में नवविवाहित हल्दी लगी महिलाओं ने पुरुष वेश धारण कर युद्ध लड़ा था। ऐसे शर्मनाक और झूठे तथ्य लिखना उन महान योद्धाओं का सार्वजनिक अपमान है, जिन्होंने मातृभूमि की आन बान और शान के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी। कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि कांग्रेस परिवारवाद की छाया से बाहर निकले तो मालूम हो की वास्तविक इतिहास क्या है।

कांग्रेस वीर भूमि मेवाड़ का अपमान कर रही है - माहेश्वरी
राजसमंद. विधायक किरण माहेश्वरी ने कहा कि इतिहास की पुस्तकों में छेड़छाड़ कर कांग्रेस सरकार वीर भूमि मेवाड़ का अपमान कर रही है। यह सरकार तुष्टिकरण की सारी सीमाए लांघ रही है। महाराणा प्रताप, पन्नाधाय, महाराणा उदय सिंह जैसे गौरवशाली पूर्वजों के बलिदान पर प्रश्न उठाना अक्षम्य अपराध है। गौरवशाली इतिहास पुरुषों के बारे में मिथ्या सामग्री देकर सरकार ने राजपूत ही नहीं, सभी समाजों का, प्रत्येक देशवासी का अपमान किया है। किरण ने कहा कि इतिहास की पुस्तकों से छेड़छाड़, मिथ्या एवं भ्रामक पाठों द्वारा हमारे गौरवशाली इतिहास को कलंकित करने का एक बड़ा षडय़ंत्र चल रहा है। यह हमारे गौरव बोध को समाप्त कर मानसिक रूप से विदेशी आस्था एवं विचारों के प्रति दास बनाने का गंदा अभियान है।

Rakesh Gandhi Editorial Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned