scriptCONGRESS ELECTION : अगले विधानसभा चुनाव में जीत के लिए कांगे्रस ने ब्लॉक अध्यक्ष बदलने की शुरू की कवायद | Congress party election meeting at rajsamand | Patrika News

CONGRESS ELECTION : अगले विधानसभा चुनाव में जीत के लिए कांगे्रस ने ब्लॉक अध्यक्ष बदलने की शुरू की कवायद

locationराजसमंदPublished: Aug 29, 2017 08:23:00 pm

Submitted by:

laxman singh

प्रदेश कांगे्रस कमेटी ने गांव- ढाणी तक मजबूत तंत्र विकसित करने के लिए बदलाव शुरू कर दिया है।

Congress,  Congress party,  Congress party election meeting at rajsamand, latest hindi news rajsamand, rajsamand news, rajsamand

केलवाड़ा में ब्लॉक कांगे्रस अध्यक्ष चुनाव के तहत एकत्रित कार्यकर्ता

कुंभलगढ़. ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक मंगलवार को केलवाड़ा स्थित एक वाटिका में हुई। इसमें ब्लॉक अध्यक्ष के लिए छ: लोगों के नाम ब्लॉक रिटर्निंग अधिकारी राहुल व्यास को सौंपे गए। व्यास ने कहा कि ये नाम वे प्रदेश कार्यकारिणी को सौंपेंगे, जहां से ब्लॉक अध्यक्ष की घोषणा होगी। इससे पूर्व बैठक में कांग्रेस जिलाध्यक्ष देवकीनन्दन गुर्जर ने संबोधित करते हुए भाजपा शासन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वे झूठ बोल कर लोगों पर राज कर रहे हैं। कांग्रेस की योजनाओं को अपना नाम देकर एवं पट्टिकाएं बदलकर उद्घाटन करने में लगे हैं।
कहा कि उदयपुर से गोमती एवं राजसमंद से भीलवाड़ा फोरलेन सडक़ कांग्रेस की देन है, लेकिन भाजपा ने आज अपने नाम से उद्घाटन कर दिया। इस दौरान पूर्व विधायक गणेशङ्क्षसह परमार, पूर्व प्रधान सत्यनारायण देवपुरा, पूर्व प्रधान सूरतङ्क्षसह दसाणा, पूर्व उपजिला प्रमुख मदन गुर्जर एवं हरीश सुथार ने भी सम्बोधित किया। अध्यक्षता ब्लॉक अध्यक्ष शक्तिसिंह ने की। इस दौरान किशनलाल गुर्जर, चुन्नीलाल पालीवाल, राधेश्याम असावा, किशनङ्क्षसह, तरूण शर्मा, प्रतापसिंह, नन्दकिशोर देवपुरा, सत्यनारायण बाहेती, योगेन्द्र परमार, गणेश गुर्जर मौजूद थे।

प्रस्तावकों ने दिए नाम
बैठक के दौरान पार्टी के ब्लॉक रिटर्निंग अधिकारी व्यास ने कहा कि अध्यक्ष के लिए नाम अगर सर्वसम्मति से तय हो जाता है तो ठीक, अन्यथा सभी अपने-अपने नाम दें। इस पर सबसे पहले किशनलाल गुर्जर का नाम सामने आया, फिर एक-एक करके हरीश सुथार, कालूलाल गुर्जर, शक्तिङ्क्षसह सोलंकी, मांगीलाल गुर्जर के समर्थकों ने नाम सौंपे। इसके बाद सत्यनारायण बाहेती ने भी अपना नाम व्यास को सौंपा। बैठक में एक बार तो हो हल्ला हो गया, लेकिन जिला अध्यक्ष स्थिति को संभाला।

कांग्रेस की ब्लॉक स्तरीय बैठक
रेलमगरा. ब्लॉक स्तरीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक सोमवार शाम को कस्बे के एक होटल परिसर में हुई। अध्यक्षता करते हुए पार्टी के जिलाध्यक्ष देवकीनंदन गुर्जर ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी को विजयी बनाने के लिए कार्यकर्ताओं द्वारा बूथ स्तर पर काम करने की आवश्यकता है। पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत करने का प्रयास कार्यकर्ता पूरी ईमानदारी से करें तो पार्टी की विजयी निश्चित है। बैठक में संगठन के चुनावों को लेकर भी मंत्रणा की गई। इस दौरान किसनलाल जाट, पूर्व उप प्रधान पृथ्वीराज मेनारिया, इंटक नेता रमेशचंद्र दाधीच, ब्लॉक महामंत्री फतह मोहम्मद रंगरेज, पूर्व सरपंच प्रकाश चौधरी, शंकरलाल जाट, भैरूलाल धोबी, पुष्कर आमेटा, किसनलाल तलेसरा, सकरावास सरपंच उदयलाल अहीर, दिनेश पालीवाल, जगदीश सुथार थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो