scriptसीएमएचओ ने दौराकर हैल्थ स्क्रीनिंग, होम क्वारेंटाइन का सत्यापन किया | Corona virus se Rajsamand alert | Patrika News

सीएमएचओ ने दौराकर हैल्थ स्क्रीनिंग, होम क्वारेंटाइन का सत्यापन किया

locationराजसमंदPublished: Apr 08, 2020 11:17:42 am

Submitted by:

Aswani

परिजनों से मेल मिलाप, अनावश्यक आवागमन से परहेज करने, मास्क के बिना बाहर नहीं जाने आदि के बारे में बताया

सीएमएचओ ने दौराकर हैल्थ स्क्रीनिंग, होम क्वारेंटाइन का सत्यापन किया

सीएमएचओ ने दौराकर हैल्थ स्क्रीनिंग, होम क्वारेंटाइन का सत्यापन किया

राजसमंद. कोरोना महामारी रोकथाम को लेकर गांव स्तर आशा एएनएम द्वारा संचालित स्वास्थ्य सर्वे एवं होम क्वारेंटाइन वाले लोगों की वस्तुस्थिति जांचने सीएमएचओ डॉ जेपी बुनकर ने भगवान्दा एवं बोरज गांवों का औचक निरीक्षण किया। सीएमएचओ बुनकर ने भगवान्दा में लगभग 14 घरों एवं बोरज में 16 होम क्वारेंटाइन वाले घरों में जाकर होम क्वारेंटाईन वाले लोगों की कुशलक्षेम पूछी तथा उन्हें होम हवादार कमरे में रहने, बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं, बच्चों व बीमार लोगों से दूर रहने को कहा। साथ ही क्वॉन्टीन सदस्य की देखभाल करने के लिए परिवार के किसी एक सदस्य को निर्धारित करने। परिजनों से मेल मिलाप, अनावश्यक आवागमन से परहेज करने। मास्क के बिना बाहर नहीं जाने आदि के बारे में बताया।

इस दौरान आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डॉ. राहुल, एपिडिमियोलोजिस्ट हरीश कुमार, एएनएम अनीता पालीवाल, श्रीदेवी आदि मौजूद थे। निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ बुनकर लोगों से कहा कि घर पर भी लोगों से उचित दूरी बनाकर रखें ताकि संक्रमण को एक दूसरे में फैलने से रोका जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो