सीजन का सबसे गर्म दिन, पारा 32 डिग्री पार

न्यूनतम तापमान में भी बढोत्तरी

By: Aswani

Published: 19 Mar 2020, 08:12 PM IST

राजसमंद. बढ़ते कोरोना के खौफ के बीच मौसम राहत भरी खबर लेकर आया है। बताया जाता है कि कोरोना का वायरस अधिक तापमान में मर जाता है। ऐसे में तापमान का बढऩा राहत सुखद लग रहा है। गुरुवार का दिन सीजन का सबसे गर्म दिन बीता। अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री रहा।


कोरोना से राहत के लिए लोगों की नजरें तापमान पर टिकी है। इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने भी ३१ मार्च तक के लिए सभी सावधानियां रखने के आदेश जारी किए हैं, मंदिर हों चाहे स्कूल, कॉलेज सभी में छुट्टियां भी ३१ मार्च तक की गई हैं। ऐसे में गुरुवार को जैसे ही तापमान बढ़ा, लोगों में चर्चा रही कि अगर ऐसे ही तापमान बढ़ेगा तो शीघ्र ही कोरोना से राहत मिल जाएगी। हालांकि यह आने वाला समय ही बताएगा कि क्या स्थिति बनेगी।

चल गए पंखे
गुरुवार को सुबह से ही गर्मी का असर तेज रहा, जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया गर्मी का असर तेज होता गया। सुबह ११ बजे बाद गर्मी का असर काफी बढ़ गया, चिलचिलाती धूप ने गर्मी का अहसास करवा दिया। वहीं घरों और कार्यालयों में पंखे चलने लगे।


एक दिन में तीन डिग्री चढ़ा पारा
पिछले एक सप्ताह से अधिकतम तापमान २५ से २९ डिग्री के मध्य रहा। वहीं बुधवार को अधिकतम तापमान २९.४ डिग्री दर्ज किया गया, जबकि गुरुवार को तापमान में एकाएक करीब ३ डिग्री की बढोत्तरी हुई और पारा ३२ डिग्री पार हो गया।

Aswani Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned