स्वायत्त शासन सचिव दैथा ने किया उदयपुर सीमा का अवलोकन

- व्यवस्था पर संतोष जाहिर कर कार्मिकों का हौसला बढ़ाया

By: Rakesh Gandhi

Updated: 21 May 2020, 09:30 AM IST

राजसमंद. स्वायत्त शासन सचिव भवानी सिंह दैथा ने बुधवार देर शाम को उदयपुर से लगती सीमा का अवलोकन किया और वहां की व्यवस्थाओं की जानकारी ली।
भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी दैथा के साथ जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल भी थे। दैथा ने वहां नियुक्त कार्मिकों का उत्साह बढ़ाया और पंजीकरण करने के तरीके की जानकारी ली। उन्होंने ये भी पूछा कि वे किस तरह प्रवासियों को प्रवेश देते हैं और कहां भेजते हैं। उन्होंने वहां के काम पर संतोष जाहिर किया। वहां की सुविधाओं को लेकर भी पूछताछ की। उन्होंने वहां कार्मिकों के काम की प्रशंसा की व उत्साह बढ़ाया।
क्वारंटीन सेन्टर का निरीक्षण
भीम. स्वायत्त शासन सचिव भवानी सिंह देथा ने बुधवार को जयपुर से राजसमंद जाते समय भीम उपखण्ड क्षेत्र का दौराकर बरार व कूकरखेड़ा क्वारंटीन सेन्टर का आकस्मिक निरीक्षण किया एवं कमियां मिलने पर उपखण्ड अधिकारी सुमन सोनल एवं विकास अधिकारी डा. रमेशचंद्र मीणा को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने वहां प्रवासियों से रूबरू होकर कुशलक्षेम पूछी एवं फीडबैक लिया । हालांकि इस दौरान केन्द्रों पर लोग संतुष्ट दिखे। स्वायत्त शासन सचिव भवानी सिंह देथा ने गुजरात व महाराष्ट्र से आए प्रवासियों को नरेगा में रोजगार देने के लिए अधिकाधिक जॉबकार्ड बनाने को निर्देशित किया एवं साफ सफाई पर विशेष जोर दिया। नरेगा कार्यस्थलों पर सामाजिक दूरी बनाने के लिए विशेष जोर देते हुए कहा कि कहीं भी सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना नहीं हो तथा अनावश्यक रूप से कोरोना नहीं फैले।

Rakesh Gandhi Editorial Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned