DIWALI MARKET : बच्चों से बड़े और बुढ़ों के पसंदीदा गिफ्ट हैम्पर से सज गया बाजार : अब खरीददारी का बूम

laxman singh

Publish: Oct, 13 2017 02:35:00 (IST) | Updated: Oct, 13 2017 02:37:46 (IST)

Rajsamand, Rajasthan, India
DIWALI MARKET : बच्चों से बड़े और बुढ़ों के पसंदीदा गिफ्ट हैम्पर से सज गया बाजार : अब खरीददारी का बूम

दीपावली को लेकर बाजार में बढ़ी रौनक

राजसमंद. साल का सबसे खास त्योहारों में सबसे पहले नाम दीपावली का ही आता है। खान पान, पहनावे और सजावट इस त्योहार की रौनक है। इस फेस्टीवल पर अपनों से मिलने वाले उपहार भी चेहरे पर मुस्कान लाते हैं और पर्वको खास बनाते हैं। इस बार लोग अपने परिचितों की दिवाली विशेष बनाने की तैयारी में जुटे हैं। गिफ्ट्स का सलेक्शन उम्र के मुताबिक कर रहे हैं। मिठाइयों से लेकर क्रेकर्स, गिफ्ट्स हैंपर, क्रॉकरी सहित कई ढेरों तरह के उपहार खरीदे जा रहे हैं।


गिफ्ट हैंपर
दीपावली के सीजन में बहुत सारे गिफ्ट्स बाजार में उपलब्ध हो गए हैं। कुछ गिफ्ट्स में चॉकलेट, मोमबत्ती, गणेशजी की मूर्तियां और ड्राईफूड्स की खास पैकिंग शामिल है।


बच्चों के लिए
यह दिवाली बच्चों के लिए खास बनकर आई है। मार्केट में बच्चों के लिए गिफ्ट्स ज्यादा पंसद किए जा रहे हंै। रिमोट कन्ट्रोल टॉय्ज, चॉकलेट, किताबें, पेन, वीडियो गेम्स आदि उपहार इनकी खुशी को दोगुना करने वाले हैं।


जीएसटी ने किया परेशान
खुशी के साथ-साथ जीएसटी की मार भी दिवाली साथ लाई है। एक तरफ दीपोत्सव की खुशी तो, दूसरी तरफ जीएसटी के कारण लोगों को जेब थोड़ी ज्यादा खाली करनी होगी। दुकानदार भीमराज सुथार ने बताया कि अच्छी रौनक दिखाई दे रही है, लेकिन जीएसटी के कारण ज्यादातर सामान महंगाई की मार झेल रहा है। ग्राहकों की भी कमी आ सकती है। गिफ्ट्स दुकानदार महेन्द्र पूर्बिया ने बताया कि पिछले साल के मुकाबले इस बार रौनक तो वही है, लेकिन बात जीएसटी की आ जाती है। सभी गिफ्ट्स्स महंगे हो गए हैं।


ऑनलाइन शॉपिंग भी
आजकल ऑनलाइन शॉपिंग कर गिफ्ट्स देने का ट्रेंड बढ़ गया है। लोग यदि किसी के लिए गिफ्ट्स लाना भूल भी जाते हैं, तो वह ऑनलाइन गिफ्ट दे देते हैं। गिफ्ट खरीदने का समय नहीं है, तो ऑनलाइन बुक करवाकर अपनों को उनके घर तक डिलीवर करवा देते हैं।


फैमेली मेंबर्स के लिए खास तोहफे
पत्नी के लिए : ईयर रिंग, नेकलेस, कॉफी मग, किचन की कुछ चीजें, कुकिंग सेट, पसंदीदा मिठाई, साड़ी, कुर्ती, शॉल, स्टॉल्स या फिर घड़ी आदि की खरीददारी की जा रही है।
पति के लिए : दिवाली गिफ्ट्स हैंपर, ब्रेसलेट, घड़ी, मोबाइल, लैपटॉप, वॉलेट खास तौर पर पंसद किए जा रहे हैं।


ऑफिस में एम्पलॉयज के लिए
टेबलेट, मोबाइल, कॉफी मग, ब्रांडेड पेन, लेदर बैग, हॉली-डे बाउचर, दिवाली हैंपर, रिस्ट वॉचेज, बोनस पेमेंट्स भी बतौर उपहार दिया जा रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned