फ्लोराइड युक्त पानी पीने को मजबूर प्रतापपुरा के ग्रामीण

फिल्टर प्लांट लगाने या बाघेरी का नाका पेयजल योजना से जोडऩे की लगाई गुहार

By: jitendra paliwal

Published: 03 Jul 2021, 09:13 AM IST

कुंवारिया. तहसील की भावा ग्राम पंचायत के प्रतापपुरा गांव में विगत काफी समय से फ्लोराइड युक्त पेयजल वितरण के कारण आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
गांव की पेयजल समस्या के समाधान के लिए पनघट योजना के तहत विद्यालय के समीप नलकूप के माध्यम से पेयजल की टंकी में पानी को लिफ्ट करके पेयजल का वितरण किया जाता है। लेकिन, इस नलकूप का पानी फ्लोराइड युक्त होने के ग्रामीणों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। फ्लोराइड युक्त पेयजल पीने में काफी बेस्वाद भी लगता है। साथ ही पानी को बर्तनों में एकत्रित करने पर बर्तनों के अंदर सफेद परत जम जाती है। गांव के सोहनलाल भाटी, वार्ड प्रतिनिधि शायरी देवी कुमावत, शांतिलाल, भगवानलाल, मीना कुमारी सालवी, चंदा देवी, नीरज कुमार कुमावत, दिनेश कुमावत, माया कुमावत, मांगीलाल कुमावत, चुन्नी बाई सालवी, शायरी देवी सालवी सहित ग्रामीणों ने गांव में फिल्टर प्लांट लगाकर या बाघेरी पेयजल योजना से जोड़ते हुए इस समस्या का समाधान करने की मांग की है।
जलदाय विभाग से बात करके करवाएंगे समाधान
प्रतापपुरा गांव में फ्लोराइड युक्त पेयजल वितरण की समस्या की जानकारी मिली है। इस बारे में जलदाय विभाग के उच्च अधिकारियों से बात करके शीघ्र ही समस्या का समाधान करवाया जाएगा।
कंकू देवी गुर्जर, सरपंच ग्राम पंचायत भावा

jitendra paliwal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned