#sehatsudharosarkar लोगों में आई जागरुकता, रोगी पर्ची के तय दर से ज्यादा रुपए मांगने का विरोध : वीडियो हुआ वायरल

laxman singh

Publish: Sep, 17 2017 02:01:51 (IST)

Rajsamand, Rajasthan, India
#sehatsudharosarkar लोगों में आई जागरुकता, रोगी पर्ची के तय दर से ज्यादा रुपए मांगने का विरोध : वीडियो हुआ वायरल

- बली जस्साखेड़ा अस्पताल में चिकित्सा प्रभारी भी नहीं दे पाए संतोषप्रद जवाब

राजसमंद/भीम. बदहाल चिकित्सा व्यवस्था को लेकर राजस्थान पत्रिका द्वारा सेहत सुधारो सरकार अभियान का आगाज होने के साथ ही लोग भी जागरुक होने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला राजकीय प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र बली जस्सा खेड़ा में सामने आया, जहां रोगी पर्ची के निर्धारित दर से ज्यादा 30 रुपए लेने पर लोग विरोध में उतर आए। बाद में चिकित्सा प्रभारी से भी शिकायत की, मगर वे भी कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए। इस सारे घटनाक्रम का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बली जस्सा खेड़ा में उपचार के लिए जाने वाले रोगियों से रोगी पर्ची बनाने के लिए 5 रुपए की का शुल्क निर्धारित है। लेकिन, शनिवार को अस्पताल में एक रोगी से रोगी पर्ची के तीस रुपए मांगे गए। इसको लेकर ग्रामीणों ने मौके पर विरोध किया तथा बाद में चिकित्सा प्रभारी हंसराज मीणा से भी शिकायत की। वहां से भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो अस्पताल में एकत्र ग्रामीणों ने आक्रोश जताते हुए हंगामा किया। इसके बाद इस घटनाक्रम का वीडियो कुछ लोगों सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया।
लोगों के आरोप निराधार, करेंगे जांच
अस्पताल में रोगी पर्ची के ज्यादा रुपए लेने के आरोप निराधार हैं। अगर किसी ने रुपए लिए हैं तो कैसे, दिखवाकर जांच की जाएगी।
डॉ. हंसराज मीणा, चिकित्सा प्रभारी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, बली जस्सा खेड़ा

चिकित्साकर्मियों पर लापरवाही से मौत का आरोप
भीम. राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में गत 17 अगस्त को भोपा की डोली निवासी दलाराम पुत्र निम्बाराम सालवी की इलाज के दौरान मौत को लेकर परिजनों व ग्रामीणों ने चिकित्साकर्मी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराने की मांग की है। उपखण्ड अधिकारी भंवरलाल जनागल को सौंपे ज्ञापन में घटना के एक माह बाद भी संबंधित के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर रोष जताया गया। इस दौरान नारायण लाल, गोपाल सालवी, केसरसिंह, उमेश कुमार, मोटाराम, शंकरलाल, डाउराम, हमताराम उपस्थित थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned