खारी फीडर, 44 गांवों को जलजीवन मिशन से जोडऩे पर मंथन

कार्य शीघ्र पूरे कर जनता को दे राहत - दीया कुमारी, दिशा कमेटी की बैठक में सांसद ने ली लंबित कार्यों की जानकारी

By: jitendra paliwal

Published: 23 Feb 2021, 11:42 AM IST

राजसमन्द. दिशा कमेटी की बैठक वीसी के माध्यम से वर्चुअल तरीके से आयोजित की गई। बैठक में सांसद दीया कुमारी के निर्देश पर जिला कलक्टर ने खारी फीडर की डीपीआर बनाने पर सहमति प्रदान की। सांसद ने कहा कि जल्दी से जल्दी डीपीआर बनाकर खारी फीडर को चौड़ा करने की कार्रवाई कर आमजन को राहत दी जाए। उन्होंने बाघेरी का नाका से नाथद्वारा विधानसभा के 44 गांवों को केंद्र सरकार की जलजीवन मिशन योजना से जोडऩे, गोमती उदयपुर सेक्शन में वंचितों को मुआवजा देने व आरके चिकित्सालय में उपकरणों की कमी पर नाराजगी प्रकट करते हुए सम्बंधित अधिकारियों को तुरंत समाधान के निर्देश दिए। सांसद ने कहा कि लघु और सूक्ष्म इकाइयों को जिला स्तर पर ही पर्यावरण स्वीकृति देकर कार्रवाई की जानी चाहिए। दिशा कमेटी के सदस्य कर्णवीर सिंह राठौड़ ने कहा कि राजसमन्द विधानसभा के पड़ासली पंचायत सहित अन्य क्षेत्रों में पेयजल स्थिति में सुधार कर ग्रामीणों को राहत देने की मांग की। सदस्य लीलेश खत्री ने शहर में होम्योपैथी चिकित्सा की आवश्यकता पर जोर दिया। सांसद ने जिला कलक्टर को शहर में बिजली के तारों को भूमिगत करने का तखमीना तैयार करने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने किसानों की आय दोगुनी करने के लिए केन्द्र की योजनाओं को शिविर लगाकर किसानों तक पहुंचाने की बात कही। सदस्य नन्दलाल सिंघवी ने खण्डेल दरीबा फतहनगर की खराब सड़क को तुरंत सुधारने की मांग की। बैठक में जिला कलक्टर, सीईओ निमिष गुप्ता, पीएचईडी, नेशनल हाइवे, वन विभाग, चिकित्सा, विभाग के अधिकारी, दिशा कमेटी के सदस्य नन्दलाल सिंघवी, लीलेश खत्री, तिलकसिंह रावत सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

जिला प्रमुख क्यों नहीं है डीएमएफटी के अध्यक्ष- दीप्ति
राजसमंद. भाजपा नेत्री दीप्ति माहेश्वरी ने जिला खनिज प्रतिष्ठान का अध्यक्ष जिला प्रमुख को बनाने की मांग की है। जिला कोष में संग्रहित राशि का जयपुर अंतरण करना खनिज प्रतिष्ठान की स्थापना के उद्देश्यों एवं भावनाओं के विरुद्ध है। कोष का पूर्ण उपयोग संबंधित जिले में ही होना चाहिए। वे क्षेत्रीय भ्रमण के समय कार्यकर्ताओं से चर्चा कर रही थी। माहेश्वरी ने रविवार को पीपरड़ा, साकरोदा, दमाला, लापस्या, कुरज, कानाखेड़ा और जीतावास का परिभ्रमण कर भाजपा कार्यकर्ताओं और जनसाधारण से भेंट की। दीप्ति ने स्थानीय समस्याओं, बजट में क्षेत्रीय अपेक्षाओं और कांग्रेस के जन विरोधी कृत्यों पर भाजपा कार्यकर्ताओं से विस्तृत चर्चा की। इस दौरान सत्यनारायण माहेश्वरी, पूर्व प्रधान देवी भाई खटीक, पूर्व सरपंच बहादुर सिंह राठौड़, सोहन लाल खटीक, विक्रम सिंह डुलावत व चन्द्रशेखर बगोरा समेत कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

jitendra paliwal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned