scriptउच्च शिक्षा मंत्री ने अफसरों को फटकारा : बजट स्वीकृति के बाद भी कार्य शुरू क्यों नहीं | District mineral foundation trust rajsamand in meeting | Patrika News

उच्च शिक्षा मंत्री ने अफसरों को फटकारा : बजट स्वीकृति के बाद भी कार्य शुरू क्यों नहीं

locationराजसमंदPublished: May 14, 2018 06:17:42 pm

Submitted by:

laxman singh

जिला परिषद में डीएमएफटी की बैठक

latest news,Rajsamand,Rajsamand news,Rajsamand Hindi news,Rajsamand local news,rajsamand latest hindi news rajsamand,rajsamand latest news rajsamand,Latest News rajsamand,Latest hindi news rajsamand,
शहर-देहात के समग्र विकास को लेकर जिला मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट (डीएमएफटी) की सोमवार को जिला परिषद सभागार में बैठक हुई। बैठक में उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी, कुंभलगढ़ विधायक सुरेन्द्रसिंह राठौड़, भीम विधायक हरि सिंह रावत, जिला प्रमुख प्रवेश कुमार सालवी, कलक्टर आनन्दी, जिला परिषद सीईओ गोविन्दसिंह राणावत के साथ विभिन्न महकमों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे। बैठक में ट्रस्ट में संग्रहित बजट का राजसमंद, कुंभलगढ़, भीम व नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र के समग्र विकास के लिए बजट स्वीकृत किया। बैठक में चर्चा की गई कि ट्रस्ट द्वारा पूर्व में जारी बजट का उपयोग न कर पाने बजट खर्च नहीं करने व विकास कार्य नहीं होने पर उच्च शिक्षा मंत्री ने नाराजगी जताते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को फटकार लगाई।
प्रस्तावित कार्य जल्द पूर्ण करें
उच्च, तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा कि डीएमएफटी के प्रस्तावित विकास कार्यो को समय पर व गुणवत्ता के साथ पूरा करें। ये विकास कार्य आमजन के उपयोगी व लाभ के लिये करवाये जा रहे है। इन कार्यो को समय पर पूरा करें। बैठक में उन्होने डीण्एमण्एफण्टीण् के अन्तर्गत करवाये जाने वाले विकास कार्यो एवं बकाया कार्यो की बारीकी से एवं विस्तार से समीक्षा की। बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अन्तर्गत उपखंड व तहसील वाइज कार्यों की समीक्षा की। साथ ही जन स्वास्थ्य अभियांत्रिक विभाग, चिकित्सा विभाग, कौशल विकास, नरेगा, वन विभाग आदि विभागों में चल रहे कार्यो की समीक्षा कर उन्हें शीघ्र समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में बकाया कार्यों की स्वीकृतियां जारी करने के निर्देश दिए।
साप्ताहिक समीक्षा बैठक
राजसमंद. अतिरिक्त जिला कलक्टर बृजमोहन बैरवा ने कहा कि सरकार की संचालित सभी योजनाओं से अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करें एवं निर्धारित लक्ष्यों को समय पर पूरा करें। अतिरिक्त जिला कलक्टर सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभागार में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में गत सप्ताह में किये गये कार्यो की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में उन्होंने वर्तमान में चल रहे राजस्व लोक अदालत , न्याय आपके द्वार अभियान में अधिक से अधिक प्रकरणों का निस्तारण करने व लोगों को राहत दिलाने के निर्देश दिये। बैठक में उन्होंने पानीए बिजलीए चिकित्साए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के कार्यो व योजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर गति लाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गोविन्द सिंह राणावत सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो