scriptDried plants kept in the city council premises, officials said rejecte | नगर परिषद परिसर में रखे-रखे सूखे पौधे, अधिकारी बोले रिजेक्ट किए | Patrika News

नगर परिषद परिसर में रखे-रखे सूखे पौधे, अधिकारी बोले रिजेक्ट किए

- बाल कृष्ण स्टेडियम में 70 से अधिक पौधे लगाए, लेकिन अधिकांश सूखे

राजसमंद

Published: February 20, 2022 04:01:10 pm

राजसमंद. नगर परिषद की ओर से शहर में विभन्न स्थानों पर पौधरोपण करवाया जा रहा है। ठेकेदार ने नगर परिषद परिसर में करीब दो माह पहले पौधे लाकर रख दिए, लेकिन इसमें से कुछ पौधे वहां पर रखे-रखे ही सूख गए। हालांकि नगर परिषद के अधिकारी वहां पर रखे खराब पौधों को रिजेक्ट करने की बात कह रहे हैं।
नगर परिषद की ओर से डिवाइडरों सहित कई स्थानों पर पौधरोपण करवाने के लिए 30 लाख रुपए के टेण्डर किए गए। इसके तहत ठेकेदार पांच फीट से अधिक ऊंचाई के पौधे लेकर नगर परिषद पहुंचा। पौधे लगाने से लेकर उनकी चार साल तक सार संभाल की जिम्मेदारी ठेकेदार की है। ठेकेदार ने नगर परिषद परिसर में करीब दो माह पहले पौधे रख दिए। स्थिति यह है कि नगर परिषद की अधिकारी व ठेकेदार की अनदेखी के कारण 100 से अधिक पौधे वहां पर रखे-रखे खराब हो गए। इसमें से फूलदार और डिजाइनर पौधे हैं। अधिकांश पौधे 5 से 7 फीट के है। जानकारों की मानें तो बड़े पौधों की कीमत 100 रुपए से अधिक की बताई जा रही है। ऐसे में हजारों रुपए के पौधे नगर परिषद परिसर में ही सूख गए हैं, जबकि उनका सही समय पर रोपण हो जाता तो यह खराब नहीं होते।
स्टेडियम में लगाए 70 से अधिक पौधे
शहर के बाल कृष्ण स्टेडियम में भी गत दिनों 70 के करीब पौधे लगाए गए। स्थिति यह है कि इसमें से बामुश्किल 20-25 पौधे लगे हैं। इसके अलावा अधिकांश पौधे सूख गए तो कुछ खराब हो गए। हालांकि इसमें से कुछ पौधों को मैदान में आने वाले कुछ असमाजिक तत्वों ने तोड़ दिए हैं।
इनका कहना है...
नगर परिषद की ओर से विभिन्न स्थानों पर पौधरोपण करवाया जा रहा है। इसके तहत ठेकेदार पौधे लेकर आया था, लेकिन इसमें कुछ पौधे खराब होने के कारण हमने पहले ही रिजेक्ट कर दिए। ठेकेदार को उनका भुगतान भी नहीं किया जाएगा। इन रिजेक्ट पौधों में से ही स्कूल प्रशासन वाले पौधे लेकर गए और उन्होंने ही इसे लगाया है।
- जर्नादन शर्मा, आयुक्त नगर परिषद राजसमंद
नगर परिषद परिसर में रखे-रखे सूखे पौधे, अधिकारी बोले रिजेक्ट किए
राजसमंद के नगर परिषद परिसर में रखे सूखे पौधे

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

आय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध से पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दअरुणाचल प्रदेश पहुंचे अमित शाह, स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण कर बोले- मोदी सरकार ने दिल्ली व नॉर्थ-ईस्ट के अंतर को खत्म कियाबेटी की 'अवैध' नियुक्ति को लेकर CBI ने बंगाल के मंत्री परेश अधिकारी से तीसरे दिन भी की पूछताछRajiv Gandhi 31st Death Anniversary: अधीर रंजन ने ये क्या कह दिया, Tweet डिलीट कर देनी पड़ रही सफाई, FIR तक पहुंची बातपाकिस्तान पुलिस ने पूर्व पीएम इमरान खान के आवास पर की छापेमारीभीषण गर्मी : देश में 140 में से 60 बड़े बांधों का पानी घटा, राजस्थान के भी तीन बांधNCP प्रमुख शरद पवार आज पुणे में ब्राह्मण समुदाय के नेताओं से क्यों मिल रहे हैं?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.