scriptराजसमन्द में केंद्रीय विद्यालय खोलने की कवायद तेज | Efforts to open Kendriya Vidyalaya in Rajsamand intensified | Patrika News

राजसमन्द में केंद्रीय विद्यालय खोलने की कवायद तेज

locationराजसमंदPublished: Oct 01, 2021 12:03:57 am

Submitted by:

jitendra paliwal

एमड़ी में किया भूमि का मुआयना, सांसद दीयाकुमारी के अनुरोध पर विद्यालय के केंद्रीय दल ने किया दौरा

राजसमन्द में केंद्रीय विद्यालय खोलने की कवायद तेज

राजसमन्द में केंद्रीय विद्यालय खोलने की कवायद तेज

राजसमन्द. सांसद दीया कुमारी की पहल पर राजसमन्द में केंद्रीय विद्यालय की मांग पूरी होने की उम्मीद है। इसी सिलसिले में बुधवार को केंद्रीय विद्यालय संगठन के उपायुक्त और अन्य अधिकारियों के दल ने एमड़ी पंचायत के ग्राम नौगामा स्थित प्रस्तावित भूमि का मौका मुआयना किया। एमडी ग्राम पंचायत के सदस्यों ने सर्वप्रथम आगामी सत्र के लिए अस्थाई व्यवस्था के लिए उपलब्ध भवन का दौरा करवाया। सदस्यों ने गहनता से मुआयना कर उचित निर्देश भी दिए। उपलब्ध सवा सौ बीघा जमीन में से 15 बीघा जमीन पर केंद्रीय विद्यालय बनाने की योजना है।
ये भी थे उपस्थित
केंद्रीय विद्यालय संगठन के उपायुक्त डीआर मीणा, केंद्रीय विद्यालय देवगढ़ के प्रिंसिपल डॉ. मनोज कुमार, तहसीलदार राजेंद्र भारद्वाज, पीडब्ल्यूडी के एईन अनिल खींची, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी शिव कुमार व्यास, राजस्व निरीक्षक फतेहलाल टांक, राजसमंद उपप्रधान सुरेश कुमावत, एमड़ी सरपंच मांगीलाल सालवी, उपसरपंच मांगीलाल कुमावत व वार्डपंच शांतिलाल उपस्थित थे। गौरतलब है कि राजसमंद संसदीय क्षेत्र में एकाधिक केन्द्रीय विद्यालय खोलने की कवायद पिछले एक साल से की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो