राजसमंद में युगल पर आग का कहर, दुकान में सो रही पत्नी जिंदा जली, पति झुलसा

राजसमंद में युगल पर आग का कहर, दुकान में सो रही पत्नी जिंदा जली, पति झुलसा

Nidhi Mishra | Updated: 26 May 2019, 12:31:58 PM (IST) Rajsamand, Rajsamand, Rajasthan, India

राजसमंद में युगल पर आग का कहर, दुकान में सो रही पत्नी जिंदा जली, पति झुलसा

राजसमंद/ जयपुर। राजसमंद जिले के रेलमगरा थाना क्षेत्र के अमरपुरा गांव में युगल पर आग का कहर टूट पड़ा। आग में पत्नी जिंदा जल गई, जबकि पति झुलस गया।

 

जानकारी के अनुसार लक्ष्मणसिंह राठौड़, गिरीश व्यास रेलमगरा (राजसमंद) खड़बामनिया पंचायत के अमरपुरा गांव में रविवार तडक़े एक परचुनी की दुकान में आग लगने से वृद्ध महिला जिंदा जल गई, जबकि उसका पति गंभीर रूप से झुलस गया। आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हो पाए। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को रेलमगरा अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया, जबकि गंभीर रूप से झुलसे उसके पति को प्राथमिक उपचार कर आरके जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां उनकी हालत भी नाजुक बनी हुई है। पुलिस के अनुसार परचुनी की दुकान में सो रही अमरपुरा निवासी रोड़ीबाई (62) जिंदा जल गई, जबकि उसके पति हीरालाल रेगर (65) भी गंभीर रूप से झुलस गया। दुकान के बाहर खड़ी दो मोटरसाइकिलें भी आग की चपेट में आकर जल गई। आग से झुलसने पर वृद्ध दम्पती के चीखने, चिल्लाने की आवाज पर आस पड़ोस से लोग दौडक़र पहुंचे, तब तक वृद्धा की मौत हो चुकी थी।

 

 

जालोर के होटल में आग
उधर, जालोर के होटल में भी आग लग गई। जालोर की होटल में आग लगने के बाद पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा। इसके बाद रास्ता डाइवर्ट किया गया। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। आग को बुझाने के लिए प्रयास जारी हैं। किसी तरह का नुकसान अभी सामने नहीं आया है।

 

आपको बता दें कि इस वक्त गुजरात के सूरत अग्निकांड की सभी ओर चर्चा है। इसमें कई बच्चों की मौत हो गई थी। सरथाणा प्राणी संग्रहालय के पास तक्षशिला आर्केड शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में अस्पताल, नर्सिंग होम, ट्यूशन क्लासेज तथा फैशन इंस्टीट्यूट संचालित हैं। शुक्रवार शाम करीब चार बजे दूसरी मंजिल पर ट्यूशन क्लास में शॉर्ट सॢकट के कारण आग भडक़ उठी। वहां मौजूद लोग आग पर काबू पाने का प्रयास करते, इससे पहले ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग और धुआं तीसरी और चौथी मंजिल तक फैल गया। इससे कॉम्प्लेक्स में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। लोगों में भगदड़ मच गई। जान बचाने के लिए यहां से वहां भागने लगे। आग का विकराल रूप देख बचाव के लिए भी अन्य लोग आगे नहीं बढ़े। सूचना मिलने पर दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और हादसे को बिग्रेड कॉल घोषित कर दिया। इसके बाद जिला कलक्टर धवल पटेल और मनपा के अधिकारी तथा जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंच गए।

दमकलकर्मी आग पर काबू पाने और बचाव कार्य में जुटते, इससे पहले ही कोचिंग क्लास में फंसे बच्चों ने छलांग लगाना शुरू कर दिया। बच्चों को ऊपर से कूदते देख लोगों की चीखें निकल आईं। उनको बचाने के लिए नीचे लोग एकजुट हो गए। करीब 15 बच्चों ने जान बचाने के लिए छलांग लगाई, जिसमें वे घायल हो गए। सबको स्मीमेर अस्पताल तथा निकटवर्ती निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned