Foundation stone : उच्च शिक्षा मंत्री और सांसद ने किया केलवा में किया गौरव पथ व माइनिंग सडक़ का शिलान्यास

लंबे समय से केलवा क्षेत्र के लोग ऊबड़ खाबड़ सडक़ से हो रहे थे परेशान

By: laxman singh

Published: 12 Mar 2018, 11:35 AM IST

केलवा. ग्राम पंचायत केलवा में रविवार को उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी व सांसद हरिओमसिंह राठौड़ के सानिध्य में गौरव पथ तथा केलवा से सापोल तक सडक़ के निर्माण कार्य का शिलान्यास हुआ। कार्यक्रम में मंत्री माहेश्वरी ने राज्य सरकार की विभिन्न जनउपयोगी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने स्वास्थ्य, बीमा योजना, सडक़ योजना, स्वच्छता अभियान के प्रति जागरुकता के बारे में जानकारी देते हुए मार्बल व्यवसाईयों को ई-रवान्ना में जो दिक्कतें आ रही है, उनका शीघ्र समाधान कराने को आश्वस्त किया। गौरव पथ को लेकर 1 किलोमीटर से बढ़ा कर पौने दो किलोमिटर तक सडक़ बनाने के बारे में बताया। इसमें 20 लाख रुपए विधायक मद से देने की घोषणा की। साथ ही बताया कि केलवा से सापोल सडक़ 12 करोड़ की लागत से बनेगी तथा सीसी सडक़ बनाई जायेगी। इसी प्रकार आर्दश राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में भामाशाह भैरूलाल प्रजापत की ओर से पानी की टंकी व वाटर कूलर का मंत्री व सांसद ने उद्घाटन किया गया। सांसद राठौड़ ने केन्द्र के द्वारा जनकल्याण के लिए चलाई जा रही 135 योजनाओं के बारे संक्षिप्त जानकारी दी। इस दौरान भामाशाह तनसुख बोहरा व नरेन्द्र बोहरा के द्वारा केलवा में जो विकास कार्य करवाए जा रहे हैं, उनको लेकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम में राजसमंद उपप्रधान भरत पालीवाल, जिला परिषद सदस्य श्यामलाल सांवरिया, सरंपच रेखा सिंधल, तनसुख बोहरा, नरेन्द्र बोहरा, गौरवसिंह राठौड़, मधुसूदन व्यास, बाबूलाल कोठारी, महेन्द्र कोठारी, लवेश मादरेचा, राजकुमार कोठारी, नानालाल सिंधल, हेमराज सिंधल, समाजसेवी देवीलाल सिंधल, आत्मा सरंपच ईश्वरसिंह, कालु प्रजापत, कैलाश जोशी मौजूद थे।

मंत्री व सांसद को दिया ज्ञापन
मिनरल्स ग्राइंडिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष गौर्वधन तेली के सानिध्य में व्यापारियों ने मंत्री व सांसद को ज्ञापन देकर राजस्थान से कच्चा माल बाहर मोरबी जाने हो रही परेशानी के बारे में बताया। साथ ही बताया कि इस पर कार्रवाई नहीं हुई तो पूरे राजस्थान में मिनरल्स इंडस्ट्री प्रभावित होगी और बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हो जाएंगे। इस पर मंत्री ने जल्द ही चर्चा करने की बात कही। वहीं, ग्रामीणों के द्वारा ज्ञापन देते हुए केलवा क्षेत्र में मवेशियों की ज्यादा संख्या होने से यहां के पशु चिकित्सालय को क्रमोन्नत करने की मांग की।

पर्यावरण विकास संस्था देगी चार टेम्पो
स्वच्छता अभियान के तहत मंत्री माहेश्वरी व सांसद राठौड़ की उपस्थिति में पर्यावरण विकास संस्था व मार्बल माईन्स ऑनर्स एसो. की ओर से 4 टेम्पो दिए जाने की घोषणा संस्थान के रामनारायण पालीवाल द्वारा की गई।

Show More
laxman singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned