script

Video : तालाब में डूबने से चार बच्चों की मौत

locationराजसमंदPublished: Sep 18, 2020 07:51:54 pm

Submitted by:

Rakesh Gandhi

-एक आमेट तो दूसरा हादसा राजनगर क्षेत्र में हुआ

Video : तालाब में डूबने से चार बच्चों की मौत

Video : तालाब में डूबने से चार बच्चों की मौत

राजसमंद. जिले में शुक्रवार को दो अलग-अलग स्थानों पर तालाब में डूबने से तीन मासूम सहित चार बच्चों की मौत हो गई। एक हादसा आमेट उपखण्ड के लावा सरदारगढ़ क्षेत्र में तो दूसरा राजनगर थाना क्षेत्र में हुआ।
बकरियां चराने गए भाई-बहन सहित 3 नाडी में डूबे
आमेट उपखण्ड के समीपवर्ती ग्राम सरदारगढ़ के मनोहर सागर तालाब पेटे में शुक्रवार को दिन में बकरियां चरा रहे भाई-बहन व उनके चचेरे भाई की पानी में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। गांव भादला के पास तालाब में शुक्रवार दिन में करीब एक बजे के बाद लोकेश (12) पुत्र नारायण सालवी, निरमा (10) पुत्री नारायण सालवी एवं ईश्वर (12) पुत्र बालूराम सालवी तालाब पेटे में बकरियां चरा रहे थे। इसी दौरान भाई-बहन बकरियों को पास की नदी में पानी पिलाने ले गया। जहां नाड़ी की चिकनी मिट्टी होने से पांव फिसल गया तथा वह पानी में डूबने लगा। इसी दौरान एक-दूसरे को बचाने के लिए बाकी दोनों वहां पानी में उतरे, लेकिन पानी गहरा होने से तीनों की नाडी में डूब गए, जिससे तीनों की मौत हो गई।
बताया गया कि लोकेश कक्षा पांचवी, निरमा तथा ईश्वर कक्षा चौथी का विद्यार्थी थे। घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तीनों के शव को आमेट सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंचाया। जहां पोस्टमार्टम के उपरांत शव परिजनों के सुपुर्द किया गया। इस अवसर पर जिलोला सरपंच रामलाल गुर्जर भी वहां मौजूद थे।
माइंस के गड्ढे में नहाने गया किशोर डूबा
राजसमंद जिले के ही राजनगर थाना क्षेत्र के आत्मा-सापोल मार्ग पर स्थित एक माइंस के पानी भरे गड्ढे में नहाने गया किशोर डूब गया, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना गुरुवार की है। राजसमंद के सिविल डिफेंस के गोताखोरों ने करीब दो घंटे मेहनत कर शव को बाहर निकाला।
राजनगर थाने के एएसआई ओमप्रकाश ने बताया कि केलवा आत्मा निवासी प्रेम सालवी (17) पुत्र छगनलाल सालवी गुरुवार को आत्मा-सापोल मार्ग पर पानी के एक बड़े गड्ढे में नहाते समय डूब गया। इस पर पुलिस के साथ ही राजसमंद के कलक्टे्रट से सिविल डिफेंस के गोताखोर मौके पर गए। यहां करीब दो घंटे तक मेहनत के बाद शव को बाहर निकाला जा सका। बाद में उसका पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो