राजसमंद के इस एक ही बैंक में चौथी बार चोरी की कोशिश नाकाम

रावों का खेड़ा स्थित बैंक शाखा में चोरों को नहीं मिल पाई सफलता

By: jitendra paliwal

Published: 13 Sep 2021, 10:21 PM IST

लावासरदारगढ़. क्षेत्र के रावों का खेड़ा गांव स्थित आईडीबीआई बैंक की शाखा में शनिवार व रविवार को दो दिन के अवकाश के दौरान चोरी का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए। बताया कि इस शाखा में पिछले तीन सालों में चोरी के प्रयास का यह चौथा मामला है।

बैंक कार्मिकों ने बताया कि बैंक में शनिवार एवं रविवार को दो दिन का अवकाश होने से चोरों ने बैंक के पीछे की तरफ करीब 20 फीट की ऊंचाई पर लगे एग्जॉस्ट फैन के स्थान पर तोडफ़ोड़ करते हुए बैंक शाखा में प्रवेश किया। इसके बाद बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे के तार को काटकर सायरन को भी तोड़ दिया। इसके बाद बैंक में अलमारियों व अन्य जगह तोडफ़ोड़ कर सामग्री इधर-उधर बिखेर दी। बैंक के लॉकर को गैस कटर से काटने की कोशिश की, लेकिन लॉकर नहीं टूटा। इससे लॉकर में पड़ी करीब 14 लाख रुपए की नकदी बच गई। चोरों ने बैंक में लगा सीसीटीवी का डीवीआर सिस्टम चुरा लिया। सोमवार सुबह बैंक कर्मी 10 बजे बैंक पहुंचे तो बैंक में पड़ा सामान अस्त-व्यस्त बिखरा हुआ दिखाई दिया। इसकी सूचना पर आमेट थाना प्रभारी प्रेमसिंह, एएसआई मदनलाल व जाब्ता मौके पर पहुंचा और मौका-मुआयना करते हुए घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। वहीं, बाद में कुंभलगढ़ पुलिस उपाधीक्षक नरपतसिंह, एएसआई भूरसिंह ने भी मौके पर पहुंचकर जांच की तथा एफएसल टीम को मौके पर बुलाया। वहीं, पुलिस ने बैंक मैनेजर की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया।

उल्लेखनीय है कि इसी बैंक में पिछले करीब 3 सालों में 3 बार चोरों ने एटीएम को अपना निशाना बनाया, लेकिन तीनों बार उनका प्रयास नाकाम रहा था। वर्तमान में एटीएम व बैंक में सुरक्षाकर्मी नहीं होने तथा 3 बार चोरी करने के प्रयास करने पर भी कोई कार्यवाही नहीं होने से चोरों के हौसले बुलंद होने से उन्होंने बैंक को चौथी बार भी निशाना बना दिया।

jitendra paliwal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned