Rain In Rajsamand रामदरबार छलका, गोमती नदी चली, Bageri बांध 26 फीट के करीब

Laxman Singh Rathore | Publish: Aug, 16 2019 04:55:47 PM (IST) | Updated: Aug, 16 2019 04:59:17 PM (IST) Rajsamand, Rajsamand, Rajasthan, India

राजसमंद जिले में लगातार बारिश से जनजीवन प्रभावित

लक्ष्मणसिंह राठौड़ @ राजसमंद

राजसमंद जिले में दो दिन की तेज बारिश के चलते Gomati नदी का उद्गम स्थल रामदरबार बांध शुक्रवार सुबह 5 बजे छलक गया। शाम चार बजे तक गोमती नदी पर बने तीन एनिकट छलक गए और पानी नीमड़ी तक पहुंच गया। दूसरी तरफ बाघेरी नाका बांध भी 26 फीट के करीब पहुंच गया है। तेज बारिश के चलते जिला प्रशासन द्वारा शुक्रवार को सरकारी व निजी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया। मौसम विज्ञान द्वारा भारी बारिश की चेतावनी देने के बाद जिला प्रशासन ने बाढ़ के हालात को लेकर आवश्यक तैयारियां कर ली है। लगातार बारिश और पानी की अच्छी आवक के चलते देर रात तक बाघेरी बांध के छलकने की उम्मीद है। क्योंकि सुबह 8 बजे बाघेरी बांध में साढ़े 20 फीट पानी था और करीब 8 घंटे में 7 फीट पानी की आवक हुई और अब करीब 6 फीट ही बाघेरी बांध खाली रह गया है। इसके चलते उम्मीद जताई जा रही है कि रात तक बाघेरी का बांध छलक जाएगा।

Rain in rajsamand, rain in rajasthan


कभी रिमझिम, तो कभी झमाझम
गुरुवार सुबह से रिमझिम से झमाझम बारिश का दौर शुक्रवार शाम तक चलता रहा। रात को भी रह रहकर बारिश आती रही। बारिश के चलते रक्षाबंधन के पर्व को लेकर बहनों को भाई के घर आवाजाही में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर भी कीचड़ के चलते परेशानी का सामना करना पड़ा। कांकरोली के श्री बालकृष्ण स्टेडियम में बारिश के चलते कीचड़ की वजह से परेड, पीटी प्रदर्शन व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी खलल पड़ गया। हालांकि तेज बारिश दोपहर बाद आई, जो शुक्रवार शाम पांच बजे तक भी नहीं थमा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned