चोरों ने जिला रसद अधिकारी को कमरे में किया बंद, राजसमंद एसडीएम के घर से चुरा ले गए नकदी

राजसमंद के सिविल लाइन में पुलिस गश्त की खुली पोल 

By: laxman singh

Published: 18 Aug 2017, 09:15 PM IST

राजसमंद. सिविल लाइन में चोरी की नीयत से घुसे शातिर बदमाशों ने जिला रसद अधिकारी को कमरे में बंद कर दिया, जबकि राजसमंद उपखंड अधिकारी के घर से चार हजार से ज्यादा नकदी व अन्य घरेलू सामान चुरा ले गए। रसद अधिकारी सुबह उठे, तो दरवाजा बाहर से बंद था, जबकि एसडीएम के उठने पर घर का सारा सामान अस्त व्यस्त पड़ा मिला। घटना की सूचना पर थाना प्रभारी रामसुमेर मीणा ने मय जाब्ते के घटना स्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया, मगर देर रात तक भी चोरों के बारे में पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लग पाया।


पुलिस के अनुसार राजसमंद उपखंड अधिकारी राजेंद्र प्रसाद अग्रवाल का आवास सिविल लाइन में जिला पुलिस अधीक्षक मनोज चौधरी के पीछे है। शातिर बदमाश पुलिस अधीक्षक के पिछवाड़े से उपखंड अधिकारी अग्रवाल के मकान में घुस आए। कमरा खुला होने से बदमाश कमरे में गए, जहां अलमारी व पलंग का सारा सामान निकाल कर फर्श पर बिखेर दिया और अलमारी, पलंग व कपड़ों की जेब में पड़े करीब 4 हजार रुपए की नकदी चुरा ले गए। कुछ आर्टीफिशयल ज्वैलरी भी पार कर गए। साथ ही आर्टीफिशियल ज्वैलरी को असलियत परखने के लिए तोडफ़ोड़ भी की, जिसके नमूने मिले। हालांकि जिस कमरे में चोरी के लिए उथल पुथल मचाई, उसी कमरे में पड़ा लेपटॉप व दो मोबाइल भी पड़ा था, मगर नहीं ले गए।

theft rajsamand, rajsamand police, rajsamand

पड़ोसियों ने खोला दरवाजा
जिला रसद अधिकारी संदीप माथुर के आवास का मुख्य द्वार का कुंदा तोड़ कर अंदर घुस गए। अंदर के कमरे में रसद अधिकारी माथुर सो रहे थे, जिससे बदमाशों ने उनके कमरे को बाहर से बंद कर दिया और बाहर के कमरे में तलाशी की, मगर कुछ भी हाथ नहीं लगा। क्योंकि वे अकेले ही यहां निवास कर रहे हैं। फिर सुबह जब उठकर बाहर निकले, तो कमरा बाहर से बंद मिला। बाद में अन्य पड़ोसियों को कॉल कर बुलाया, तब उनके मकान का दरवाजा खोला और वे बाहर निकले। तभी सूचना पर राजनगर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने दोनों ही मकानों का मुआयना करने के साथ ही गहन जांच पड़ताल शुरू कर दी, लेकिन देर रात तक भी चोरी के बारे में कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया।

laxman singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned