scriptGST HEARING : व्यापारियों ने बताई जीएसटी की व्यावहारिक मुश्किलें : सांसद हरिओमसिंह राठौड़ ने सूचीबद्ध की हर एक बात | GST Hearing in Mp rajsamand hariom singh rathore | Patrika News

GST HEARING : व्यापारियों ने बताई जीएसटी की व्यावहारिक मुश्किलें : सांसद हरिओमसिंह राठौड़ ने सूचीबद्ध की हर एक बात

locationराजसमंदPublished: Oct 27, 2017 08:02:40 am

Submitted by:

laxman singh

सांसद ने केलवा, आमेट में की जीएसटी पर व्यापारियों से मांगे सुझाव

Rajsamand news,Rajsamand Hindi news,Hindi news Rajsamand,mp hariom singh rathore,Latest News rajsamand,Latest hindi news rajsamand,
आमेट. नगर पालिका सभागार में गुरुवार को जीएसटी पर कार्यशाला हुई, जिसमें मुख्य अतिथि सांसद हरिओम सिंह राठौड़ से नगर के व्यापारियों ने जीएसटी लागू होने के बाद से आ रही व्यापारिक परेशानी बताई। मार्बल व्यापारी यशवंत चोरडिय़ा ने माइनिंग की रॉयल्टी खत्म करने की मांग की, वहीं कपड़ा व्यापारी सुनील गांधी ने व्यापार में लग रहे रिटर्न सरकारी टैक्स पर छूट की मांग। बैंकों द्वारा लिए जा रहे सर्विस टैक्स खत्म करने की भी मांग की।
राजेन्द्र लोहार ने छोटे व्यापारियों को जीएसटी नम्बर लेने की बाध्यता समाप्त कर बिक्री पर 20 लाख की छूट को 50 लाख तक करने की मांग की। साथ ही अन्य राज्यों से व्यापार करने की टैक्स में छूट की मांग की। ऑटो मोबाइल कारोबारी हकीम बोहरा ने मांग की कि जब तक सिस्ट्म दुरुस्त नहीं हो जाते, पैनल्टी की तारीख 31 मार्च से आगे भी बढ़ाने की मांग की। साथ टैक्स की भी समय सीमा बढ़ाने की मांग की। सर्राफा संघ के संजय बोहरा ने मांग की कि इस व्यापार में भी रिवर्स चार्ज एवं नकद व्यापार की छूट को बढ़ाएं। कर सलाहकार देवेंद्र कच्छारा ने व्यापारियों द्वारा भरे जा रहे टैक्स की पॉजिशन की टैक्स की अलग-अलग श्रेणी को रेखांकित करने की मांग की। पार्षद नारूलाल खटीक ने कृषि कार्यों को जीएसटी से दूर रखने और किसानों को राहत दिलाने की मांग की। व्यापारियों के टैक्स सम्बंधी सवालों के जवाब में सांसद राठौड़ ने कहा कि जीएसटी सम्बधी मांग एवं परेशानियों को सरकार के समक्ष रखकर इसके निदान की कोशिश की जाएगी। वाजिब मांगों को सरकार के सामने रखकर व्यापारियों को राहत दिलवाई जाएगी। इस दौरान एसडीएम हिम्मत सिंह, नगर पालिका ईओ शैलेन्द्र आजाद, प्रधान अरविंद कंवर, नपा उपाध्यक्ष हेमलता तलेसरा, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष नन्दलाल सिंघवी, प्रताप सिंह मेहता, भरत बागवान, अरुण मिश्रा, चतरलाल डांगी, जयसिंह भाटी, नन्दलाल टेलर, मदन छींपा गौतम कोठारी, बाबूलाल गांधी, धूलचन्द हिरन, रणजीत सिंह चुण्डावत, सुंदरलाल हिरण, नारायणलाल कंसारा, राजमल सोनी, पुष्पेंद्र सिंह, मांगीलाल रेबारी, सुरेश टेलर, राधेश्याम खटीक, नन्दलाल कंसारा, शांतिलाल लखारा, सुरेशचंद्र माहेश्वरी आदि उपस्थित थे।
ग्रामीणों ने सांसद को बताईं मूलभूत समस्याएं
कुंभलगढ़. सांसद राठौड़ ने कुंभलगढ़ पंचायत समिति में भाजपा मंडल की ओर से आयोजित बैठक में जीएसटी की समस्याओं पर होटल व अन्य कारोबारियों, सरपंचों एवं जनप्रतिनिधियों से चर्चाकी। राठौड़ ने कहा कि जीएसटी का सरकार का निर्णय जनहित में है। इसके परिपक्व होने तक समस्याएं रहेंगी। इसके सरलीकरण एवं आमजन के सुझावों पर सरकार ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि सर्विस टेकर की क्षमता अनुसार टैक्स वसूला जाए। इस मौके पर ग्रामीणों ने उपखण्ड मुख्यालय एवं आस-पास में पानी, बिजली, खस्ताहाल सडक़ें एवं बीएसएनएल नेटवर्क की भारी समस्या बताई व समाधान की मांग की। मेवाड़ युवा मंडल अध्यक्ष किशन पालीवाल ने ज्ञापन सौंपकर क्षेत्र में पर्यटक वाहनों का दबाव बढऩे से सडक़ों के विस्तार की जरूरत पर जोर दिया। कॉलेज में रिक्त पद भरने व कॉलेज के सुचारूसंचालन की भी मांग की। ग्रामीणों ने तालाब किनारे बनी होटलों का अपशिष्ट तालाब में गिरने की शिकायत करते हुए कहा कि उन्हें अपशिष्ट वाला पानी पीना पड़ रहा है। इसकी जांच करा समाधान करवाएं। इस दौरान प्रधान बाबूसिंह दसाणा, उपप्रधान नारायणसिंह सोलंकी, दिलीपङ्क्षसह झाला, लक्षमणङ्क्षसह, नाथूलाल, मयंक जोशी, भवानीङ्क्षसह झाला, नन्दलाल सिंघवी, प्रेमसुख शर्मा, नारायणलाल बाहेती, राधेश्याम असावा, कुबेेरङ्क्षसह सोलंकी, जमनाशंकर आमेटा, गोपालकृष्ण असावा, गोवर्धनङ्क्षसह झाला सहित कई लोग मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो