scriptBREAKING : पाली और राजसमंद की सीमा के बॉर्डर गांव में बन रही हरियाणा की अवैध शराब : आबकारी और पुलिस ने पकड़ा फैक्ट्री | Haryanas illegal liquor factory caught at devgarh | Patrika News

BREAKING : पाली और राजसमंद की सीमा के बॉर्डर गांव में बन रही हरियाणा की अवैध शराब : आबकारी और पुलिस ने पकड़ा फैक्ट्री

locationराजसमंदPublished: Jan 12, 2018 12:53:15 pm

Submitted by:

laxman singh

आबकारी विभाग के दल ने की कार्रवाई, हरियाणा ब्रांड की बना रहे थे शराब

Rajsamand,Rajsamand news,Rajsamand Hindi news,Rajsamand local news,rajsamand news in hindi,latest rajsamand hindi news,rajsamand latest hindi news rajsamand,Latest News rajsamand,
देवगढ़. आबकारी विभाग के राजसमंद, कामलीघाट व पाली आबकारी थाना एवं पुलिस ने अवैध शराब बनाने के गिरोह का पर्दाफाश करते हुए हरियाणा की अवैध शराब बनाने का कारखाना पकड़ा है। पुलिस के अनुसार अवैध शराब तस्करी और हरियाणा की शराब का जखीरा मिलने के बाद आबकारी विभाग के निरीक्षक रविंद्रप्रतापसिंह राठौड़, ओमसिंह चुंडावत व पाली जिले के सोजत आबकारी थाने की वीणा वैष्णव व सेंदड़ा थाना पुलिस के हुकमसिंह जेतावत ने संयुक्त जांच शुरू कर दी। आबकारी व पुलिस के संयुक्त दल ने जस्साखेड़ा के पास पाली जिले की सीमा पर स्थित सीरमा गांव के लाला का तालाब में एक मकान से हरियाणा निर्मित शराब के तीन कर्टन बरामद कर एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही मौके पर पांच कट्टों में हरियाणा व राजस्थान निर्मित शराब की खाली बोतलें व ढक्कन के कट्टे भरे मिले। बोतलों में अवैध शराब भर कर कंघी से बोतल के ढक्कन पैकिंग का कार्य किया जा रहा था।
काछबली-मंडावर में हो रही आपूर्ति
आबकारी व पुलिस दल की कार्रवाई में पता चला कि अवैध शराब की सर्वाधिक आपूर्ति काछबली व मंडावर पंचायत क्षेत्र में की जा रही थी, जहां शराबबंदी की मुहिम चल रही है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपित से गहन पूछताछ की जा रही है कि आखिर शराब तस्करी गिरोह से जुड़े अन्य लोगों के बारे में भी पड़ताल की जा रही है, जिससे शराब तस्करी का बड़ा खुलासा होने की उम्मीद जताई जा रही है।
भीम-देवगढ़ क्षेत्र में सर्वाधिक अवैध शराब
राजसमंद जिले में सर्वाधिक अवैध शराब की बिक्री भीम व देवगढ़ क्षेत्र में होती है। हरियाणा, चंडीगढ़ क्षेत्र से शराब की तस्करी भी इसी मार्ग से होती है। पहले भी सोहनगढ़ के जंगलों में एक अवपैध शराब की फैक्ट्री पकड़ी थी। यहां से अवैध शराब की आपूर्ति राजसमंद ही नहीं, बल्कि, पाली, भीलवाड़ा, अजमेर जिले में भी होने के कई मामले सामने आए। उल्लेखनीय है कि आबकारी विभाग ने गत दिनों काछबली व मंडावर पंचायत की सीमा पर स्थित मकान से भी बड़ी मात्रा में अवैध शराब का जखीरा पकड़ा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो