scriptHere five thousand people were found drinking beedi-cigarettes and eat | Tobacco Free City : यहां पांच हजार लोग पीते मिले बीड़ी-सिगरेट और खाते मिले तम्बाकू | Patrika News

Tobacco Free City : यहां पांच हजार लोग पीते मिले बीड़ी-सिगरेट और खाते मिले तम्बाकू

- तम्बाकू मुक्त राजसमंद अभियान के तहत बनाए गए चालान

राजसमंद

Published: May 01, 2022 12:06:18 pm

राजसमंद. तम्बाकू नियंत्रण को लेकर राज्य सरकार की 100 दिवसीय कार्ययोजना के तहत तम्बाकू मुक्त राजसमंद के लिए जिलेभर में सिगरेट एवं अन्य तम्बाकू उत्पाद अधिनियम का उल्लंघन करते पाए जाने पर पांच हजार से अधिक चालान बनाए। कार्रवाई देररात्रि तक जारी रही।
एक दिवसीय चालान अभियान के तहत सीएमएचओ डॉ. प्रकाश चन्द्र शर्मा एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी शशिकांत शर्मा ने राजसमंद बाजार, बस स्टैण्ड एवं सार्वजनिक स्थानो पर धूम्रपान करते पाये जाने वाले लोगो के चालान बनाए। एक्ट का उल्लंघन करने वाले तम्बाकू विक्रेताओं के भी चालान बनाए गए। डिप्टी सीएमएचओ परिवार कल्याण डॉ ताराचंद गुप्ता ने खमनोर, जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. हेमन्त बिन्दल व डीपीसी टी.बी तरूण श्रीमाली ने आमेट, प्रभारी औषधी भण्डार डॉ. अनिल जैन ने कुम्भलगढ़, चिकित्सा अधिकारी टी.बी क्लिनिक डॉ. रामनिवास जाट ने देवगढ़, एनटीसीपी साईकोलोजिस्ट जमील अहमद गौरी ने रेलमगरा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी रमेश सैनी ने भीम, औषधि नियंत्रण अधिकारी रितु जोशी एवं जिला सलाहकार हाॢदक जोशी ने नाथद्वारा में एक्ट के तहत चालान की कार्रवाई की।
इनके अलावा संबंधित ब्लॉक में खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं अपने-अपने सैक्टर में चिकित्सा अधिकारी प्रभारियों ने चालन की कार्रवाई की। पुलिस ने भी सिगरेट अन्य तम्बाकू उत्पाद अधिनियम के उल्लघंन पर कार्रवाई तथा तम्बाकू का सेवन नहीं करने के लिए प्रेरित किया।
Tobacco Free City : यहां पांच हजार लोग पीते मिले बीड़ी-सिगरेट और खाते मिले तम्बाकू
 राजसमंद. ग्रामीण क्षेत्र में चालान बनाने के बाद समझाइश करता अधिकारी व उपस्थित ग्रामीण।
परशुराम जयंती पर 111 यूनिट रक्त का संग्रहण
राजसमंद. विप्र फाउंडेशन की ओर से भगवान परशुराम जन्मोत्सव एवं विप्र फाउंडेशन के 13 वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में मधुकर रक्त पेढ़ी के संयुक्त तत्वावधान में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर कांकरोली में हुआ। जिला प्रवक्ता गौरव पालीवाल ने बताया कि रूण पछोर चौकी में 111 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया। इस दौरान राष्ट्रीय सचिव प्रमोद पालीवाल, प्रदेश महामंत्री शांतिलाल पालीवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष हेमंत पालीवाल, जिला संरक्षक हरगोविंद पालीवाल , भानु पालीवाल, मनोहर व्यास, जगदीश पालीवाल सहित कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाबिहार की सीमा जैसा ही कश्मीर के परवेज का हाल, रोज एक पैर पर कूदते हुए 2 किमी चलकर पहुंचता है स्कूलकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहाOla, Uber, Zomato, Swiggy में काम करके की पढ़ाई, अब आईटी कंपनी में बना सॉफ्टवेयर इंजीनियरपंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.