Hijacked Police On Remand: ३ लाख रूपये में भाई ‘खरीदने’ वाली महिला को भेजा जेल, अपहृर्ता पुलिस रिमाण्ड पर

Hijacked Police On Remand: ३ लाख रूपये में भाई ‘खरीदने’ वाली महिला को भेजा जेल, अपहृर्ता पुलिस रिमाण्ड पर

laxman singh | Publish: Nov, 15 2017 01:48:27 PM (IST) | Updated: Nov, 15 2017 02:05:18 PM (IST) Rajsamand, Rajasthan, India

राजसमंद. परिवार में चार बहनों के बावजूद भाई की कमी चोरी के बच्चे से पूरी करने की उम्मीद में दुधमुंहे बच्चे का अपहरण करवाने की आरोपित महिला शादीशुदा महिला को अदालत ने जेल भेज दिया है, वहीं अपहरण के आरोपित को पुलिस ने रिमाण्ड पर लिया है।
पुलिस के अनुसार अपहरण के आरोपित मियाला निवासी राजेश कुमार पुत्र छोगालाल भाट एवं अपहरण का सौदा करने की आरोपित सरवाणिया हाल कामलीघाट निवासी पुष्पा पत्नी पूरणलाल सालवी को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया था। मंगलवार को दोनों को अदालत में पेश किया, जहां से राजेश कुमार को रिमाण्ड पर सौंपा और पुष्पा को जेल भेज दिया गया। पुलिस ने बच्चे को उनके चंगुल से मुक्त कराकर उसकी मां के सुपुर्द कर दिया।
गौरतलब हैकि पुष्पा के चार बहनें हैं और कोईभाईनहीं है। छोटा बच्चा उपलब्ध कराने के लिए उसने राजेश कुमार से 3 लाख रुपए में सौदा किया था। राजेश ने दो अन्य सहयोगियों से मिलकर भीम से गत १६ सितम्बर को भंवरलाल भाट के सात माह के बच्चे का अपहरण कर लिया था। उसे पुष्पा के सुपुर्द करने पर सौदे के मुताबिक उसे राशि दे भी दी।
पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बच्चे की सूचना देने वाले को 3 हजार रुपए इनाम की भी घोषणा की। भीम डीएसपी गोपालसिंह राठौड़ के निर्देशन व सीआई ज्ञानेन्द्र सिंह के नेतृत्व में हैड कांस्टेबल किशोरसिंह, अमित कुमार औंकारसिंह ने जांच शुरू की। पुलिस दल ने जब मामले की तहकीकात की तो अपहरणकर्तापास ही के गांव के निकले। लोगों से पूछताछ और सुराग जुटाने के बार पुलिस आखिरकार आरोपितों तक पहुंच ही गईऔर बच्चे का पता लगाकर उसे शिकंजे से मुक्त कराया।

परिवार में चार बहनों के बावजूद एक शादीशुदा महिला को जब भाई की कमी बहुत खली , तो उसने बच्चा उठा लाने के लिए तीन लाख रुपए में सौदा कर दिया। तीन माह पहले दुधमुंहे बच्चे को अपहरण के जरिए पाने के बाद मामले में पुलिस ने तहकीकात की, तो सौदेबाज ‘बहन’ और अपहृर्ता बच नहीं सके। पुलिस ने चौंकाने वाले इस मामले का खुलासा करते हुए महिला सहित दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया व बच्चे को दस्तियाब कर परिजनों के हवाले कर दिया। मंगलवार को दोनों को अदालत में पेश करने पर महिला को जेल भेज दिया गया और अहपरणकर्ता को रिमाण्ड पर पुलिस को सौंपा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned