संक्रमित बाहर घूमता मिला तो सीधे कोविड सेन्टर में भर्ती होगा

- मास्क नहीं पहनने वालों के विरुद्ध कार्रवाई हो

By: Rakesh Gandhi

Updated: 17 Sep 2020, 02:28 PM IST

राजसमन्द. कोरोना के गंभीर स्थिति की ओर बढ़ते देख जिला प्रशासन ने आमजन से सतर्कता बरतने को कहा है। साथ ही जिला अधिकारियों से गाइडलाइन की पालना न करने पर चालान आदि की कार्यवाही करने को कहा है। साथ ही किसी संक्रमित के बाहर घूमते पाए जाने पर उसे कोविड सेन्टर में भेजने के निर्देश दिए हैं।

जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले के सभी उपखंडों में मास्क नहीं पहनने वालों के चालान बनाए जाएं। इसके साथ ही होम आइसोलेशन पर निगरानी रखी जाए। वे बुधवार को अपरान्ह कलक्ट्री सभागार में आयोजित राजस्व समीक्षा बैठक से पूर्व अधिकारियों के साथ कोरोना समीक्षा बैठक में स्थिति की समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। उन्होंने सभी उपखंड अधिकारी व तहसीलदार से अपने-अपने क्षेत्र में रोजाना मास्क नहीं पहनने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने व 50 चालान बनाने को कहा। साथ ही कोरोना गाइडलाइन की पालना के लिए, जिसमें जरूरत होने पर दुकानों को सीज आदि सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

संक्रमित के परिवार पर नजर रखें
उन्होंने कहा कि इन सभी के साथ कोरोना संक्रमित के बाहर घूमता पाए जाने पर उन्हें कोविड केयर सेन्टर में रखा जाए व उनके परिवार के सदस्यों पर भी पूरी नजर रखी जाए। किसी तरह की चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आमजन के स्वास्थ्य की सुरक्षा का ध्यान रखना प्रशासन का दायित्व है।

Rakesh Gandhi Editorial Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned