scriptग्रामीण कलक्टर से बोले – खनन माफिया पर सख्ती से करो कार्रवाई | Illegal mining of the Khan departments negligence at rajsamand | Patrika News

ग्रामीण कलक्टर से बोले – खनन माफिया पर सख्ती से करो कार्रवाई

locationराजसमंदPublished: Jun 07, 2018 11:38:56 am

Submitted by:

laxman singh

ग्रामीणों ने कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

Rajsamand,Rajsamand news,Rajsamand Hindi news,Rajsamand local news,rajsamand latest news,rajsamand news in hindi,rajsamand latest hindi news rajsamand,Latest News rajsamand,Latest hindi news rajsamand,

ग्रामीण कलक्टर से बोले – खनन माफिया पर सख्ती से करो कार्रवाई

कुंवारिया. समीपवर्ती जुणदा गांव के गाडरी समाज के प्रतिनिधियों ने कलक्टर को ज्ञापन देकर गांव में उनकी निजी भूमि से खनन दलालों द्वारा किए जा रहेे खनन को रुकवाने की मांग की है।

गांव के भीमराज गाडरी, नारूलाल, रामचन्द्र, लक्ष्मण लाल, हीरालाल, किशन लाल, मुकेश चन्द्र, मदनलाल, रंगलाल गाडरी सहित ग्रामीणों कलक्टर आनंदी को दिए ज्ञापन में बताया कि जुणदा गांव से टपरिया खेड़ी चौराहा के मध्य १३५ बिघा भूमि स्थित से खनन दलाल अवैध रूप से बजरी का खनन कर रहे हैं। इन्हें रोकने वाला कोई नहीं है। ग्रामीणों ने बताया कि खनन दलाल रात के समय अवैध रूप से खनन करके बजरी राजसमंद व भीलवाड़ा जिले में बेच रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि बजरी के दलाल काफी प्रभावशाली और झगड़ालु प्रवृत्ति के हैं। इनका विरोध करने पर वे मारपीट पर भी आमदा हो जाते हैंं। इसको लेकर ज्ञापन में त्वरित कार्यवाही करते हुए बजरी के खनन रुकवाने की मांग की है। इस पर कलक्टर ने कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया।

पुलिस के बर्ताव पर जताई नाराजगी
गाडरी समाज के प्रतिनिधियों ने जिला पुलिस अधीक्षक को भी ज्ञापन देकर कुंवारिया पुलिस थााने के पुलिसकर्मियों के बर्ताव पर नाराजगी जताई। बताया कि अवैध खनन की ग्रामीणों के द्वारा गत दिनों पुलिस थाने में सूचना दी, जिस पर उनका बर्ताव काफी खराब था। इस बारे में कुंवारिया थाना प्रभारी योगेन्द्र व्यास ने बताया कि प्रकरण के बारे में जानकारी नहीं है, अगर थाना स्टाफ के किसी पुलिसकर्मी ने वार्तालाप में किसी प्रकार की अशोभनीय बातचीत की है तो कार्यवाही की जाएगी।

पुलिस ने दो टै्रक्टरों को खनन करने पर किया जब्त
इधर, थाना पुलिस ने अवैध रूप से बजरी खनन करने पर जुणदा-टपरियाखेड़ी चौराहा के मध्य से दो टै्रक्टरंों को जब्त किया। इसके बाद पुलिस ने खनिज विभाग को सूचित किया, जिस पर विभाग के द्वारा दोनों ट्रैक्टर मालिकों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो