नाथद्वारा में बेकाबू होता जा रहा संक्रमण!

इस साल एक ही दिन में सबसे ज्यादा 25 संक्रमित आए सामने, 24 केस केवल नाथद्वारा के ही, तीसने दिन ३०५ रेण्डम सैम्पल लिए

By: jitendra paliwal

Published: 17 Mar 2021, 12:05 PM IST

नाथद्वारा. शहर में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में जिलेभर के 25 संक्रमितों में से 24 नाथद्वारा के ही निकले। ऐसे में शहरी क्षेत्र में संक्रमण बड़े पैमाने पर फैलने की आशंका नजर आ रही है।
गोवर्धन राजकीय सामान्य उपजिला चिकित्सालय नाथद्वारा के पीएमओ डॉ. कैलाश बिहारी भारद्वाज ने बताया कि कोरोना को लेकर रेण्डम सैम्पल लेने के लिए गठित टीमों ने मंगलवार को विभिन्न स्थानोंं से सैम्पल लिए। इनमें रेलमगरा की टीम ने ५१, खमनोर टीम ने ४५, देलवाड़ा टीम ने ५९, राजसमंद टीम ने २३, नाथद्वारा की टीम ने ५० और अस्पताल में ७० सैम्पल लिए गए। कुल ३०५ लोगों के नमूने लिए गए।

बढ़ते ही जा रहे मरीज
शहर में कोरोना के मरीजों की संख्या दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। इससे आम लोगों में संक्रमण का खतरा और बढऩे लगा है। लोगों को आशंका है कि शहर में फिर से लॉकडाउन नहीं लग जाए।

सीएचसी पर संचालित हो रहे कोविड सेंटर
कोरोना संक्रमण से ग्रस्त लोगों को रखने के लिए पहले उपखंड मुख्यालय का कोविड सेंटर नाथद्वारा में ही संचालित हो रहा था। अब इन कोविड सेंटर को उपखंड क्षेत्र के चार स्थानों पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर संचालित किया जा रहा है। ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. खुशवंत जैन ने बताया कि कोविड सेंटर पूर्व में नाथद्वारा के लेउवा पटेल समाज की धर्मशाला में संचालित होता था। फिर गोवर्धन राजकीय सामान्य चिकित्सालय के ट्रोमा सेंटर में संचालित किया जाने लगा। अब शहरी क्षेत्र का लालबाग में कोविड सेंटर संचालित हो रहा है, जबकि उपखंड क्षेत्र में खमनोर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर, देलवाड़ा सीएचसी व झालों की मदार तथा सालोर सीएचसी पर संचालित किण् जा रहे हैं। कई पॉजिटिव होम क्वारंटाइन रहते हैं। ऐसे में इन कोविड सेंटर पर काफी कम संख्या में ही संक्रमित लोग रह रहे हैं। आगामी ३१ मार्च तक इनका संचालन जारी रहेगा।

चुनाव से जुड़े कार्मिकों को लगेगा कोरोना का टीका
राजसमन्द. जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद कुमार पोसवाल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्देशानुसार चुनाव कार्यों से जुड़े सभी कार्मिक, पुलिस बल, प्रेषक व चुनाव में नियोजित समस्त कार्मिकों को फ्रंटलाइन वर्कर्स घोषित किया है। आदेश के मुताबिक इन्हें कोविड-19 के टीकाकरण कार्यक्रम में प्राथमिकता से जोड़ा जाएगा। चुनाव कार्य से संबंधित समस्त कार्मिक पुलिस बल, प्रेक्षक व चुनाव में नियोजित कार्मिकों को कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए विभागों से सूचनाएं जिला निर्वाचन कार्यालय में देने को कहा गया है।

रिछेड़ में 322 को लगे टीके
रिछेड़. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर दो दिन में 322 टीके लगाए गए। सोमवार को 157 एवं मंगलवार को 165 टीके लगे। स्वास्थ्य केंद्र में डॉ. हरिकेश मीणा के निर्देशन में नर्सिंग स्टॉफ ने टीकाकरण किया।

jitendra paliwal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned