script

crime : राजसमंद में भी युवक से मारपीट के बाद दो पक्ष आमने-सामने

locationराजसमंदPublished: May 18, 2022 03:57:55 pm

Submitted by:

himanshu dhawal

कांकरोली में बीती रात बवाल, थाने पहुंचे लोग : पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में 9 युवक गिरफ्तार, भाजपा पार्षद सहित 30-40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Six policemen arrested in connection with custodial death case in chen

Six policemen arrested in connection with custodial death case in chen

राजसमंद . शहर के कांकरोली क्षेत्र में द्वारकेश चौराहे पर सोमवार देर रात एक युवक से मारपीट की घटना के बाद बवाल मच गया। बड़ी संख्या में युवक के पक्ष में लोग कांकरोली थाने जा पहुंचे। इधर, इसी घटनाक्रम से जुड़े एक मामले में मंगलवार सुबह कांकरोली बस स्टैण्ड पर फिर दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से मामला दर्ज कर कुल 9 लोगों को शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
कांकरोली थानाधिकारी लक्ष्मणराम विश्नोई ने बताया कि दोनों घटनाओं को लेकर थाने में दर्ज प्रकरण के आधार पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर 9 आरोपियों मोहसिन अहमद, रमजान खान, कार्तिक यादव, प्रियदर्शन, विकास मीणा, खुर्शीद आलम, मोहम्मद रज्जाक, शहीद खान, पिंस उर्फ प्रयागराज को गिरफ्तार कर लिया है।
रात को हुआ यह घटनाक्रम
भाजपा पार्षद मोहन कुमावत ने बताया कि उनका छोटा भाई अशोक कुमावत द्वारकेश बस स्टैण्ड पर दुकान पर था। सड़क से तेज गति से गुजरती एक बाइक उसे छूते हुए गुजरी तो उसने बाइक को ध्यान से चलाने की नसीहत दी। इस पर बाइक से उतरे युवकों का विवाद हो गया। अशोक कुमावत से बाइक सवार युवकों व उनके पक्ष में आए लोगों ने मारपीट कर दी। पास ही सड़क पर घूम रहे पार्षद मोहन कुमावत भी पहुंच गए। लोग इक_े होने पर मारपीट के आरोपी भाग गए। बाद में बड़ी संख्या में लोग थाने पहुंचे तथा बाघपुरा निवासी मोहसिन व अन्य छह-सात युवकों के विरुद्ध रिपोर्ट दी।
लड़कियों से छेड़छाड़, फब्तियां कसने का आरोप
पार्षद व अन्य लोगों ने पुलिस को बताया कि वि_लविलास बाग के पास फूड जोन क्षेत्र में शाम के समय कुछ आवारा लड़के घूमते रहते हैं तथा लड़कियों से छेड़छाड़ करते हैं, उन पर फब्तियां कसते हैं। लड़ाई-झगड़े से बचने के लिए कोई हस्तक्षेप नहीं करता है। लोगों ने पुलिस से इस क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की मांग की।
अफवाह नहीं फैलाने की अपील : पुलिस ने आमजन से अपील की है कि धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाली पोस्टें, झूठी सूचनाएं फैलाने वाली पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर नहीं करें, अन्यथा आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।
सुबह फिर कहासुनी, मारपीट, मामला दर्ज
मंगलवार सुबह बस स्टैण्ड पर रात के घटनाक्रम में मौजूद विकास मीणा नामक युवक से मोहन कुमावत ने बुलाकर बात की दोनों में कहासुनी हो गई। इस दौरान विकास मीणा को मारपीट करने के लिए लोग दौड़े। विकास ने मौके से भागकर खुद को बचाया। उसकी रिपोर्ट पर पुलिस ने एससीएसटी एक्ट की धाराओं में मोहनलाल कुमावत, विनोद कुमावत, कमलेश कुमावत, जगदीश कुमावत, शंकरलाल कुमावत व 30-40 अन्य व्यक्तियों के विरुद्व प्रकरण दर्ज किया। दोनों प्रकरणों में पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अनुसंधान कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो