PATRIKA IMPACT : पुलिस-चिकित्सा दल ने दी दबिश, तो झोलाछाप डॉक्टर की सामने आ गई करतूत : इलाज के संसाधन किए जब्त

PATRIKA IMPACT : पुलिस-चिकित्सा दल ने दी दबिश, तो झोलाछाप डॉक्टर की सामने आ गई करतूत : इलाज के संसाधन किए जब्त

laxman singh | Publish: Jan, 14 2018 03:37:21 PM (IST) Rajsamand, Rajasthan, India

राजस्थान पत्रिका की खबर के बाद पुलिस और चिकित्सा विभाग ने की कार्रवाई

चारभुजा. तहसील के गांवों व हाईवे पर फर्जी क्लिनिक खोलकर मरीजों की जिन्दगी से खिलवाड़ कर रहे झोलाछाप डॉक्टरों की धरपकड़ शुरू हो गई है। राजस्थान पत्रिका में खबर छपने के बाद शुक्रवार देर शाम प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाम्बोड़ी के चिकित्सक डॉ. पुनित शर्मा व चारभुजा थाना प्रभारी महेश जोशी के नेतृत्व में हाईवे लाम्बोड़ी पर बिना लाइसेंस अवैध रूप से क्लिनिक पर ऐलोपैथिक दवाइयां बेच रहे झोलाछाप डॉक्टर को पुलिस ने धर दबोचा।
थाना प्रभारी महेश जोशी ने बताया कि नीम हकीम डॉ. रमेश कुमार जाटव पुत्र सुजीलाल निवासी अजमेर रोड माधपुर रेगर मोहल्ला, जयपुर थाना भाकरोटा को लाम्बोड़ी में मीठालाल मेहता के आवास पर रोगियों को अवैध रूप से दवाइयां देते व इंजेक्शन लगाते पकड़ा। उसे टीम ने मौके पर ही धर दबोचा। जांच करने पर उसके पास किसी तरह के वैध कागजात व लाइसेंस नहीं मिलने पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसे रेलमगरा कोर्ट में शनिवार को पेश किया गया। उसके विरुद्ध भारतीय चिकित्सा परिषद अधिनियम की धारा-1956 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। आसपास क्षेत्र साथिया, सेंवन्त्री, आंवली की भागल, मानावतों का गुड़ा में भी टीम ने देर रात तक छापामारी की, लेकिन जाटव की गिरफ्तारी की भनक लगने पर बाकी नीम-हकीम क्लिनिकों पर ताला लगाकर भूमिगत हो गए। रमेश कुमार की पत्नी कुम्भलगढ़ तहसील के लाम्बोड़ी पंचायत में अध्यापिका है।

केरोट एनीकट से अवरोध हटाने की मांग
राजसमंद. केरोट व एमड़ी के बीच तालेड़ी नदी पर बने एनीकट से अवरोध हटाने की मांग को कलक्टर पीसी बेरवाल को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में शहर के वार्ड २१ के किसानों ने बताया कि उक्त एनीकट में कथित असामाजिक तत्वों द्वारा पत्थरों व कपड़ों से अवरोध डालकर उंचाई तीन फीट बढ़ा दी गई। एनीकट की भराव क्षमता बढऩे से किसानों के खेतों में पानी भरने लग गया हैं। इसके चलते सभी फसलें नष्ट होने की कगार पर पहुंच रही हैं। ऐसे में एनीकट से अवरोध हटाने की मांग की गई। इस दौरान वार्ड २१ पार्षद ललिता कुमावत, लक्ष्मीनारायण, सुरेश, संतोष, निखिल, दिपचन्द्र, रामलाल कुमावत सहित कई लोग मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned