BAD ROAD NEWS: खराब सडक़ों का मुद्दे ले सडक़ पर उतरी कांग्रेस, कुम्भलगढ़ में निकाली रैली, उपखण्ड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

वर्षों बाद एक साथ दिखे कांग्रेस नेता

By: laxman singh

Published: 10 Feb 2018, 12:23 PM IST

कुंभलगढ़. उपखण्ड मुख्यालय एवं आसपास की खस्ताहाल सडक़ों, नेशनल पार्क से ५०० मीटर की दूरी पर निर्माण कार्य की मजूंरी सहित अन्य १५ सूत्री मांगों को लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की ओर से शुक्रवार को यहां पूर्व विधायक गणेशसिंह परमार के नेतृत्व में रैली निकाली एवं धरना-प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका में तीन फरवरी के अंक में ‘हजारों मिल दूर से आने वालों का स्वागत करते गड्ढे’ शीर्षक से खबर प्रकाशित होने के बाद जागरुकता दिखाते हुए कांग्रेस कमेटी ने समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया।
पूर्व विधायक परमार के नेतृत्व में कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए परशुराम वाटिका से रैली के रूप में उपखण्ड कार्यालय पहुंचे। जहां, उपखण्ड अधिकारी गोविन्दङ्क्षसह रत्नू को ज्ञापन सौंप शीघ्र समस्या समाधान की मांग की। इससे पूर्व वाटिका में ब्लॉक अध्यक्ष शक्तिङ्क्षसह सोलंकी की अध्यक्षता में हुई बैठक में पूर्व विधायक परमार के अलावा पूर्व जिलाा उपप्रमुख मदनलाल गुर्जर, पूर्व सरपंच राधेश्याम असावा, मिठालाल गुर्जर, हरीश सुथार, सत्यनारायण बाहेती, युवक कांग्र्रेस अध्यक्ष योगेन्द्रसिंह परमार, प्रभूदास, मोड़सिंह बल्ला, भारतङ्क्षसह बरवाड़ा, तरूण शर्मा, विनोद जोशी, गणेश गुर्जर मनमन्दिर, लालसिंह परमार, लालसिंह चदाणा एवं भंवरसिंह सहित कई वक्ताओं ने भाजपा सरकार के विरुद्ध बोलते हुए सरकार की नाकामियों पर रोष जताया। इस बार सबसे खास बात यह रही की वर्षों बाद कुंभलगढ़ कांग्रेस में एकता नजर आई और सभी लोग एक साथ दिखाई दिए। ज्ञापन में बताया कि प्रमुख समस्या सडक़ तो है ही, बाकी समस्याएं भी कुछ कम नहीं है। बताया कि नेशनल पार्क से निर्माण की मजूंरी सीमा को एक हजार से पांच सौ मीटर की जाए, चिकित्सालयों एवं विद्यालयों में रिक्त पड़े पदों को तुरंत प्रभाव से भरा जाए, उदयपुर से केलवाड़ा के अलावा चारभुजा, श्रीनाथजी, सायरा एवं राजसमंद आदि सभी मार्गों की सडक़ों का पेवरीकरण किया जाए। रोडवेज की बसें प्रारंभ की जाए।
साथ ही तहसील कार्यालय एवं अन्य महकमों में रिक्त पदों के चलते जनता के कार्य प्रभावित हो रहे है, जिसको लेकर ज्ञापन में शीघ्र कार्रवाई की मांग की गई। इस दौरान मयंक जोशी, भीमाराम गमेती, नन्दकिशोर देवपुरा, रूपङ्क्षसह दसाणा, सौरभ बाहेती, सुरेश पारीक, भरत, रोशनलाल, भंवरलाल गुर्जर, धर्मेन्द गुर्जर, कालूलाल गुर्जर, प्रिंस जैन, गजेन्द्रसिंह सहित कार्यकर्ता मौजूद थे। रैली के दौरान पुलिस उप अधीक्षक चन्दनङ्क्षसह मेहचा के नेतृत्व में थानाधिकारी योगेश चौहान के अलावा राजसमंद एवं चारभुजा से आया पुलिस जाप्ता लगा रहा।

कार्रवाई नहीं होने पर पटवार संघ में रोष
भीम. राजस्थान पटवार संघ के पदाधिकारियों ने जिला पटवार संघ अध्यक्ष मिठूसिंह चौहान के नेतृत्व में राज्य सरकार के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन प्रेषित कर मांगपत्र पर कोई कार्यवाही नहीं होने पर रोष जताया। उपशाखा भीम के पदाधिकारियों ने बताया कि राजस्व सेवा परिषद व राज्य सरकार के मध्य हुए लिखित समझौते के अनुसार ग्यारह सूत्रीय मांगो के शीघ्र निस्तारण की सहमति बनी थी। लेकिन, सरकार द्वारा कोई आदेश जारी नहीं हुआ, जिससे कार्मिकों में रोष व्याप्त है। उपशाखा अध्यक्ष रमेशसिंह, कालूराम सैनी, कोषाध्यक्ष जसवंत सिंह, संगठन मंत्री ओमवीर आर्य, संयुक्त मंत्री रमेश सियाग, मंत्री सुआलाल, हरिकिशन बिलौनिया, बलवन्त, किशन कुमार, गिरिराज गुर्जर, शमर चौधरी, सुनील, श्रवण मीना, शिवदयाल सिंह, बसरूद्दीन, पूरणसिंह आदि मौजूद थे।

laxman singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned