scriptलॉकडाउन में अतिक्रमण, वन विभाग ने हटवाया | Lockdown me atikraman | Patrika News

लॉकडाउन में अतिक्रमण, वन विभाग ने हटवाया

locationराजसमंदPublished: Apr 09, 2020 10:23:10 am

Submitted by:

Aswani

आमेट क्षेत्र का मामला

लॉकडाउन में अतिक्रमण, वन विभाग ने हटवाया

लॉकडाउन में अतिक्रमण, वन विभाग ने हटवाया

राजसमंद/आमेट. लॉकडाउन का फायदा उठाकर वनभूमि पर अतिक्रमण करने की घटनाएं सामने आ रही हैं। बुधवार को ऐसा ही एक मामला आमेट क्षेत्र का सामने आया। यहां अतिक्रमी द्वारा करीब ३ बीघा भूमि पर कच्ची दीवार बनाकर अतिक्रमण किया जा रहा था। इस पर वनविभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर अतिक्रमण ध्वस्त कर दिया।
एसीएफ विनोद कुमार राय ने बताया कि आमेट नाका क्षेत्र के गदरोला में एक अतिक्रमी द्वारा ३ बीघा वनभूमि पर कच्ची दीवार खड़ी कर दी गई, यह अतिक्रमण हाल ही में लॉकडाउन के दौरान ही किया गया था, इस पर बुधवार को राजसमंद से रेंजर तेजपालसिंह राणावत, आमेट क्षेत्र के वनपाल हुकमसिंह, राजसमंद के वनपाल नैनाराम, वनरक्षक किसन, कमलाशंकर, अशोक वैष्णव, सुरेश खटीक, लक्ष्मीराय आदि मौके पर पहुंचे तथा कच्ची दीवार गिराकर वनभूमि से कब्जा हटाया गया।
शिक्षा विभाग ऑनलाइन देगा कॅरियर गाइडेंस
राजसमंद. विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ कॅरियर गाइडेंस भी शिक्षा विभाग द्वारा ऑनलाइन दिया जाएगा। इसके लिए विभाग ने कार्ययोजना बना ली है तथा इसका प्रसारण यूट्यूब के माध्यम से किया जाएगा।
जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक ओमशंकर श्रीमाली ने बताया कि शिक्षा विभाग ने राजीव गांधी कॅरियर गाइडेंस योजना के अतंगर्त कक्षा 9 से 12 के बच्चों के लिये कॅरियर मार्गदर्शन की सुविधा यूट्यूब सीरीज के माध्यम से उपलब्ध करवाई है। आने वालें दिनों में सेंशन में कॅरियर प्लानिंग, पोर्टल का उपयोग, कॉलेज चयन, एग्जाम व छात्रवृति के बारे में इसी के माध्यम से विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को जानकारी दी जाएगी। और इसमें सीधे हर मंगलवार और शुक्रवार को शाम 4 से 5 तक जुड़ा जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो