थाने से जमानत मिलते ही युवक ने पेट्रोल डाल खुद को लगाई आग, फिर पत्नी ने कही कुछ ऐसी बात कि...

थाने से जमानत मिलते ही युवक ने पेट्रोल डाल खुद को लगाई आग, फिर पत्नी ने कही कुछ ऐसी बात कि...

Dinesh Saini | Updated: 13 Sep 2019, 02:35:55 PM (IST) Rajsamand, Rajsamand, Rajasthan, India

Rajasthan Crime: शांतिभंग के मामले में गिरफ्तारी के दूसरे दिन एक व्यक्ति ने घर के पास खेत में गुरुवार सुबह खुद पर पेट्रोल उड़ेल आग लगाकर आत्मदाह ( Suicide ) कर लिया। शराब के नशे में आए दिन पत्नी, भाई व मां से झगडऩे, मारपीट करने की रिपोर्ट केलवा थाने में दी गई...

राजसमंद/केलवा। शांतिभंग के मामले में गिरफ्तारी के दूसरे दिन एक व्यक्ति ने घर के पास खेत में गुरुवार सुबह खुद पर पेट्रोल उड़ेल आग लगाकर आत्मदाह ( Suicide ) कर लिया। शराब के नशे में आए दिन पत्नी, भाई व मां से झगडऩे, मारपीट करने की रिपोर्ट केलवा थाने में दी गई। मानसिक परेशान होकर आत्महत्या करने का केलवा पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

पुलिस के अनुसार कनावदा निवासी मनोहर सिंह पुत्र भंवरसिंह राठौड़ ने 10 सितम्बर को रिपोर्ट दी कि उसका बड़ा भाई रामसिंह राठौड़ शराब के नशे में उससे व उसकी भाभी से लड़ाई झगड़ा कर मारपीट कर रहा है। सूचना पर केलवा थाना पुलिस मौके पर पहुंची, जिनके समक्ष भी झगड़ा व मारपीट करने पर पुलिस उसे केलवा थाने ले आई और शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से पांच हजार रुपए के मुचलके पर रिहा कर दिया। पुलिस द्वारा घर पर परिजनों से लड़ाई झगड़ा नहीं करने के लिए पाबंद किया। इस पर गुरुवार सुबह दस बजे रामसिंह राठौड़ (40) ने खेत पर जाकर खुद पर पेट्रोल उड़ेल कर आग लगा ली। सूचना पर पत्नी अन्तर कुंवर व परिजन पहुंच गए और आग बुझाकर गंभीर हालत में रामसिंह को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केलवा पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद आरके राजकीय चिकित्सालय राजसमंद रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। अनन्त कुंवर ने दी रिपोर्ट में बताया कि उसके पति की आत्महत्या के संबंध में उसे किसी पर कोई शक नहीं है। वे मानसिक रूप से परेशान थे।

पुलिस प्रताडऩा की अफवाह, पहुंचा जाब्ता
कनावदा में रामसिंह के पुलिस प्रताडऩा से आत्मदाह करने की अफवाह फैल गई। इस पर जैसे ही रामसिंह की जिला अस्पताल में मृत्यु हुई, तो कानून एवं शांति व्यवस्था को लेकर कांकरोली थाना प्रभारी रविन्द्र चारण, उप निरीक्षक सुरेशचंद्र पालीवाल, एएसआई गोवर्धन, हैड कांस्टेबल मनेषसिंह सहित अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया। पत्नी अनन्त कुंवर द्वारा कोई कार्रवाई नहीं चाहने और पुलिस पर लगे आरोपों की अफवाह को भी झुठलाते हुए मानसिक रूप से परेशान होकर पति द्वारा आत्महत्या करने की रिपोर्ट दे दी।

मानसिक परेशानी से की आत्महत्या
कनावदा में एक दिन पहले भाई ने शराब नशे में मारपीट करने की रिपोर्ट दी। इस पर शांतिभंग में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से जमानत पर पाबंद कर छोड़ा गया। सुबह पेट्रोल उड़ेल आत्महत्या के प्रयास की सूचना पर पुलिस केलवा अस्पताल पहुंची, जहां से उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर किया, जहां उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पत्नी ने रिपोर्ट दी कि वह मानसिक रूप से परेशान था।
खेमराज, सहायक उप निरीक्षक पुलिस थाना केलवा

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned