scriptमार्बल ट्रक ओनर्स एसोसिएशन कार्यकारिणी ने सौंपा विधायक को ज्ञापन | Marble truck owners association executive submitted memorandum | Patrika News

मार्बल ट्रक ओनर्स एसोसिएशन कार्यकारिणी ने सौंपा विधायक को ज्ञापन

locationराजसमंदPublished: Apr 08, 2020 01:34:47 pm

Submitted by:

Rakesh Gandhi

– तत्काल राहत दिलाने की मांग

मार्बल ट्रक ओनर्स एसोसिएशन कार्यकारिणी ने सौंपा विधायक को ज्ञापन

मार्बल ट्रक ओनर्स एसोसिएशन कार्यकारिणी ने सौंपा विधायक को ज्ञापन

राजसमंद. मार्बल ट्रक ओनर्स एसोसिएशन ने विभिन्न मांगों को लेकर स्थानीय विधायक किरण माहेश्वरी को ज्ञापन भेजा है तथा केन्द्र के निवेदन के बाद भी राज्य सरकार द्वारा अभी तक कोई सकारात्मक कदम न उठाने पर नाराजगी जाहिर की है।
एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण पालीवाल ने बताया कि वाहनों के टैक्स एवं बीमा के संबंध में सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र भेजकर अवगत कराया था। इस पर मंत्री द्वारा परिवहन व्यवसाय को तत्काल राहत प्रदान करने को 30 मार्च को नोटिफिकेशन जारी कर परमिट फिटनेस पंजीयन नवीनीकरण लाइसेंस नवीनीकरण और ऐसे सभी कागजात, जिनकी की अवधि लॉकडाउन अवधि में समाप्त हो रही है, उन सभी की अवधि 30 जून 2020 तक बढ़ा दी है। साथ ही केंद्र सरकार ने जारी एडवाइजरी में राज्य सरकार से निवेदन किया था कि अपने राज्य के नियमों के अनुसार वाहन स्वामियों को टैक्स और अन्य कार्य में तत्काल राहत प्रदान करें। लेकिन राज्य सरकार ने अभी तक इस संबंध में किसी भी प्रकार की राहत नहीं दी है।
ज्ञापन में मार्बल ट्रक ओनर्स एसोसिएशन कार्यकारिणी ने आग्रह किया कि जितने समय लॉकडाउन रहता है, चालू बीमा की अवधि को आगे बढ़ाया जाए, ड्राइवर व कंडक्टर के लिए राहत पैकेज जारी हों, भार वाहनों का वार्षिक टैक्स पर लगने वाली पेनेल्टी माफ हों एवं भार वाहनों के टैक्स जमा कराने की तिथि 15 मार्च 2020 से बढ़ाकर 30 जून 2020 की जाएं। ज्ञापन में यह भी कहा गया कि इस विषम परिस्थिति में यदि 15 अप्रेल तक लॉकडाउन खुल जाता है तो भी ट्रक व्यवसाय को पटरी पर आने के लिए कम से कम 3 माह का समय लगेगा, इसलिए इस वित्तीय वर्ष में ट्रकों का देय टैक्स में 25 प्रतिशत की छूट देने की घोषणा की जाए। साथ ही आगाह किया कि यदि उन्हें राहत नहीं मिलती है तो पूरे प्रदेश भर में ट्रक ओनर्स एसोसिएशन द्वारा हड़ताल की जाएगी। बैठक में मार्बल ट्रायकॉन एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्भयसिंह चौहान, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जगदीश पालीवाल, कोषाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण पालीवाल, भगवतीलाल पालीवाल धर्मेटा और कार्यकारिणी के समस्त पदाधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो