scriptOMG! : राजस्थान की प्रगति में सबसे निचले पायदान पर है राजसमंद जिला | meeting administrative department officers at rajsamand | Patrika News

OMG! : राजस्थान की प्रगति में सबसे निचले पायदान पर है राजसमंद जिला

locationराजसमंदPublished: Apr 26, 2018 09:09:33 am

Submitted by:

Laxman

जिला समीक्षा बैठक में प्रभारी सचिव आनंद कुमार बोले, अफसरों को दिए सख्त निर्देश

Rajsamand,Rajsamand news,Rajsamand Hindi news,Rajsamand local news,rajsamand latest news,rajsamand news in hindi,rajsamand latest hindi news,rajsamand latest hindi news rajsamand,rajsamand latest news rajsamand,Latest News rajsamand,Latest hindi news rajsamand,
राजसमंद. प्रभारी सचिव आनन्द कुमार ने कहा कि अधिकारी इस प्रकार से काम करें कि जनता में उनका विश्वास हो, न कि उनके कार्यों से किसी प्रकार की शंका उत्पन्न हो। प्रभारी सचिव ने सभी अधिकारियों से कहा कि वे संवेदनशील होकर आमजन के कार्यों को पूरा करें। यदि जनता कहे कि इस अधिकारी ने कार्यों को अच्छी तरह से किया है तो माना जाएगा कि वास्तविक रूप से अच्छा कार्य हुआ है। प्रभारी सचिव बुधवार को जिला कलक्ट्रेट कार्यालय सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे आगामी एक मई से आरंभ होने वाले राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार 2018 की तैयारी करें एवं शिविरों के आयोजन से पहले सभी व्यवस्थाओं को भलीभांति रूप से करें, जिससे शिविर में आने वाले लोगों को किसी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न न हो, विशेष तौर पर गर्मी के मौसम को देखते हुए सभी प्रकार के बंदोबस्त पुख्ता तौर पर किए जाएं। बैठक में उन्होंने कहा कि अभियान का जो मूल उद्देश्य न्याय देना है। उसको ध्यान में रखकर ही शिविरों में कार्य किए जाएं।
गांव, कस्बों में चल रहे कार्यों की ली खबर
बैठक में प्रभारी सचिव ने सभी योजनाओं के अन्तर्गत चल रहे कार्य एवं योजनाओं की प्रगति की जानकारी ब्लॉक, तहसील एवं उपखण्डवार ली। बैठक में उन्होंने मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन में चल रहे कार्यों, वाटरशेड, पंचायती राज के कार्यों, कितने कार्य पूर्ण हुए एवं कितने लम्बित चल रहे और शुरू होने वाले कार्यों की जानकारी ली।
कलक्टर ने दी चेतावनी
बैठक में जिला कलक्टर पीसी बेरवाल ने राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं में जिले की स्थिति अच्छी नहीं होने तथा रैंकिंग अन्तिम पायदानों पर होने की जानकारी देते हुए चेतावनी दी कि जिम्मेदार अधिकारी नहीं चेते तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार, अतिरिक्त जिला कलक्टर बृजमोहन बैरवा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोविन्द सिंह राणावत सहित सभी उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार, विकास अधिकारी एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो