scriptमेवाड़ में होगा रेल सेवा का विस्तार | Mewar will expand rail service | Patrika News

मेवाड़ में होगा रेल सेवा का विस्तार

locationराजसमंदPublished: Jun 07, 2015 11:48:00 pm

केन्द्रीय रेल
राज्यमंत्री मनोज सिंहा ने कहा कि मेवाड़ रेल से अछूता नहीं रहेगा। यहां पर कई नई
सुविधाओं का

rajsamand

rajsamand

नाथद्वारा।केन्द्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिंहा ने कहा कि मेवाड़ रेल से अछूता नहीं रहेगा। यहां पर कई नई सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। जिससे काफी कुछ नया होगा।


रेल राज्यमंत्री सिंहा ने रविवार को प्रभु श्रीनाथजी के दर्शन करने के बाद पत्रकारों से वार्ता में कहा कि इस इलाके में विद्युती करण का कार्य एवं दूसरा आमान परिवर्तन का कार्य भी मुख्य है। उदयपुर रेल मंत्रालय की प्राथमिकता है। नाथद्वारा को रेल सुविधा से जोड़ने के बारे में कहा कि नाथद्वारा रेलवे के नेटवर्क पर आए इसके लिये जो विकल्प है उनको पूरी तरह से देकर पूर्ण किया जाएगा।


इसके लिये सीधा अभी बताना उचित नहीं होगा। इसी प्रकार वर्तमान में जो रेल सुविधाएं हैं उनका भी विस्तार किया जाएगा। इसी प्रकार यहां पर मार्बल के साथ साथ अन्य उद्योग भी होने से कंटेनर डिपो के बारे में कहा कि यह भी हम दिखवा रहे हेैं। सरकार बनने के बाद बहुत कुछ नया करने के लिये उदयपुर भी उसमें शामिल है।

सर्वे तो होते रहते हैं


रेल मंत्री को जब बताया कि नाथद्वारा के रेलवे स्टेशन को शहर के नजदीक लाने का सर्वे हो चुका है तो इस बारे में रेल मंत्री सिंहा ने कहा कि सर्वे तो देश में होते रहते हैं। विकल्प क्या हो सकता है यह देखना जरूरी होता है।

नाथद्वारा जुड़े


रेल मंत्री सिंहा को विश्व प्रसिद्ध प्रभु श्रीनाथजी की नगरी को रेल की सुविधा के बारे में जोड़ने के लिये उदयपुर से खेमली और वहां से सीधा नाथद्वारा तक रेल सेवा की नई लाइन बिछाने की मांग की गई। इस पर उन्होंने कहा कि एकदम सीधा कुछ नहीं कहा जा सकता हैं ,परंतु जो प्रस्ताव आया है उस पर विचार किया जाएगा। वहीं शहर मे संचालित रेलवे आरक्षण बुकिंग सेंटर के रविवार को बंद रहने के बारे में भी अवगत कराया गया। इस पर इसको बुधवार या गुरूवार को बंद करने पर शीघ्र ही निर्णय किए जाने की बात कही।


रेल राज्यमंत्री के प्रभु श्रीनाथजी के दर्शन करने आने के दौरान भाजपा का एक भी पदाधिकारी मौजूद नहीं था और न ही कोई जनप्रतिनिधि। जो चर्चा का विषय रहा।


दर्शन किए


रेल राज्यमंत्री रविवार को उदयुपर से बिना किसी पूर्व निर्घारित कार्यक्रम के प्रभु श्रीनाथजी के दर्शन करने नाथद्वारा पहंुचे। श्रीजी बावा के ग्वाल झांकी के दर्शन किए। बाद में मंदिर की स्वागत परंपरानुसार श्रीकृष्ण भंडार के अधिकारी सुधाकर उपाध्याय द्वारा उपरना ओढ़ाकर प्रसाद भेंटकर समाधान किया गया। यहां पहंुचने पर न्यू कॉटेज के प्रबंधक इन्द्रसिंह शिशोदिया, मंदिर के सुरक्षा अधिकारी प्रतापनाथ चौहान आदि ने अगवानी की। दर्शन के बाद कुछ देर न्यू कॉटेज में रूककर पुन: उदयपुर प्रस्थान कर गए।

कई विशिष्टजनों ने किए दर्शन


नाथद्वारा. रविवार को छुट्टी का दिन होने से कई विशिष्टजनों ने प्रभु श्रीनाथजी के दर्शन किए।

पालिका के जिला पुलिस अधीक्षक ने रविवार को प्रात: राजभोग की झांकी के, राजसमंद की जिला पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़ उनके पति पाली जिला कलक्टर एवं गुजरात के आयकर आयुक्त आदि ने सायंकाल भोग आरती की झांकी के दर्शन किए। इस दौरान राजसमंद जिला कलक्टर भी आयकर आयुक्त के साथ थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो