खदान हमले का विरोध

थाना क्षेत्र के तलाई में स्थित मार्बल खदान पर गत शनिवार को सीमा विवाद में हुए हमले के विरोध में रविवार को

By: मुकेश शर्मा

Published: 09 Feb 2016, 11:34 PM IST

केलवा।थाना क्षेत्र के तलाई में स्थित मार्बल खदान पर गत शनिवार को सीमा विवाद में हुए हमले के विरोध में रविवार को बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हुए। उन्होंने कार्रवाई की मांग को लेकर थानाधिकारी को ज्ञापन दिया। खदान मालिकों के विवाद में श्रमिकों पर हुए हमले को लेकर पूरे दिन तलाई के आसपास के क्षेत्र में माहौल गर्माया रहा। श्रमिक व ग्रामीण एकत्र हुए तथा उन्होंने ने वृत्त निरीक्षक के नाम थानाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।


 इसमें कथित तौर पर हुई फायरिंग की घटना के मुख्य आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। ग्रामीणों का कहना है कि गैंगवार के दौरान हथियारबंद गुंडों ने खेतों पर काम कर रहे एवं मवेशी चरा रहे  ग्रामीणों को भी निशाना बनाया, जिसके चलते ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। ग्रामीणों का कहना है कि सीमा विवाद दो खदान मालिकों का आंतरिक मामला है, जिसे प्रशासन की मध्यस्थता से हल करना चाहिए। सीमा विवाद को लेकर आम ग्रामीणों को निशाना बनाकर शांत क्षेत्र का माहौल खराब किया जा रहा है।


इसे नियंत्रित नहीं किया गया गया, तो क्षेत्र की स्थिति पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। ग्रामीणों ने थानाधिकारी को मुख्य आरोपी की गिरफ्तार करने के लिए दो दिन का अल्टीमेटम दिया, जिस पर थानाधिकारी ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने केलवा चौपाटी पर एकत्रित होकर मार्बल माइंस ऑनर्स एसोसिएशन एवं पर्यावरण विकास संस्था के अध्यक्ष से भी भेंट की। एसोसिएशन ने सकारात्मक भूमिका निभाने का आश्वासन दिया। इस दौरान नानालाल सार्दुल, मूलाराम रेबारी, जनक सिंह, रतनसिंह सहित अनेक ग्रामीण     उपस्थित थे।



जांच चल रही है

 जांच चल रही है। दोनों खदान मालिकों के सीमा विवाद की रिपोर्ट खान विभाग से मांगी है। पांच व्यक्तियों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया गया है। चंदन सिंह महेचा, उप अधीक्षक, कुम्भलगढ़
मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned