खदान हमले का विरोध

खदान हमले का विरोध
rajsamand

Mukesh Kumar Sharma | Publish: Feb, 09 2016 11:34:00 PM (IST) Rajsamand, Rajasthan, India

थाना क्षेत्र के तलाई में स्थित मार्बल खदान पर गत शनिवार को सीमा विवाद में हुए हमले के विरोध में रविवार को

केलवा।थाना क्षेत्र के तलाई में स्थित मार्बल खदान पर गत शनिवार को सीमा विवाद में हुए हमले के विरोध में रविवार को बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हुए। उन्होंने कार्रवाई की मांग को लेकर थानाधिकारी को ज्ञापन दिया। खदान मालिकों के विवाद में श्रमिकों पर हुए हमले को लेकर पूरे दिन तलाई के आसपास के क्षेत्र में माहौल गर्माया रहा। श्रमिक व ग्रामीण एकत्र हुए तथा उन्होंने ने वृत्त निरीक्षक के नाम थानाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।


 इसमें कथित तौर पर हुई फायरिंग की घटना के मुख्य आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। ग्रामीणों का कहना है कि गैंगवार के दौरान हथियारबंद गुंडों ने खेतों पर काम कर रहे एवं मवेशी चरा रहे  ग्रामीणों को भी निशाना बनाया, जिसके चलते ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। ग्रामीणों का कहना है कि सीमा विवाद दो खदान मालिकों का आंतरिक मामला है, जिसे प्रशासन की मध्यस्थता से हल करना चाहिए। सीमा विवाद को लेकर आम ग्रामीणों को निशाना बनाकर शांत क्षेत्र का माहौल खराब किया जा रहा है।


इसे नियंत्रित नहीं किया गया गया, तो क्षेत्र की स्थिति पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। ग्रामीणों ने थानाधिकारी को मुख्य आरोपी की गिरफ्तार करने के लिए दो दिन का अल्टीमेटम दिया, जिस पर थानाधिकारी ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने केलवा चौपाटी पर एकत्रित होकर मार्बल माइंस ऑनर्स एसोसिएशन एवं पर्यावरण विकास संस्था के अध्यक्ष से भी भेंट की। एसोसिएशन ने सकारात्मक भूमिका निभाने का आश्वासन दिया। इस दौरान नानालाल सार्दुल, मूलाराम रेबारी, जनक सिंह, रतनसिंह सहित अनेक ग्रामीण     उपस्थित थे।



जांच चल रही है

 जांच चल रही है। दोनों खदान मालिकों के सीमा विवाद की रिपोर्ट खान विभाग से मांगी है। पांच व्यक्तियों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया गया है। चंदन सिंह महेचा, उप अधीक्षक, कुम्भलगढ़

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned