script

PUBLIC HEARING : घटिया निर्माण कार्यों पर नाराज हुई उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी, अफसरों को फटकारा

locationराजसमंदPublished: Apr 26, 2018 09:18:49 am

आनंद कुमार व कलक्टर पीसी बेरवाल को मौके पर ही बुलाया

Rajsamand,Rajsamand news,Rajsamand Hindi news,Rajsamand local news,rajsamand latest news,rajsamand news in hindi,rajsamand latest hindi news,rajsamand latest hindi news rajsamand,Latest News rajsamand,Latest hindi news rajsamand,
राजसमंद. उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने बुधवार को राजसमन्द विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत राज्यवास ग्राम पंचायत के विभिन्न गांवों का दौरा किया और जन संवाद करते हुए जनसुनवाई की तथा विकास योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की। इस दौरान ग्रामीण विकास के घटिया कामों पर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए जिम्मेदार अधिकारियों को फटकार लगाई तथा मौके पर ही प्रभारी सचिव और जिला कलक्टर को बुलाया। मौके पर पहुंचे प्रभारी सचिव आनंद कुमार एवं जिला कलक्टर पीसी बेरवाल ने भी ग्रामीणों की चौपाल पर ग्राम्य नर.नारियों से सीधा संवाद कायम करते हुए स्थानीय समस्याओं की जानकारी ली और सरकार की विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया। मंत्री ने ग्रामीण विकास गतिविधियों की चर्चा करते हुए कहा कि ग्रामीण विकास के एक-एक पैसे का पूरा-पूरा उपयोग जनहित में होना चाहिए और इससे क्षेत्र भर में ग्रामीण विकास का सुनहरा स्वरूप दिखना भी चाहिए। उन्होंने ग्रामीण विकास गतिविधियों में गुणवत्ता, समयबद्धता और उपयोगिता को सर्वोपरि बताया और कड़ी चेतावनी दी कि ग्रामीण विकास गतिविधियों में भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने ग्रामीण विकास के लिए ग्राम पंचायतों को महत्वपूर्ण बताया और कहा कि गांवों के बुनियादी विकास और ग्रामीणों के समग्र उत्थान के लिए जो भी धनराशि सरकार की ओर प्राप्त होती है उसका समय पर पूरा-पूरा सदुपयोग होना चाहिए। इस दौरान मोही, पीपली आचार्यान, राज्यावास पंचायत क्षेत्र के बड़ी तादाद में ग्रामीण मौजूद थे।
तीन दिन में करो सडक़ की गुणवत्ता जांच
उच्च शिक्षा मंत्री के दौरे में अमलोई के ग्रामीणों ने महात्मा गांधी नरेगा योजना में बनी सीसी सडक़ को गुणवत्ताहीन बताकर मंत्री को दिखाया। इस पर उच्च शिक्षा मंत्री ने तत्काल अपने मोबाइल से जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोविन्दसिंह राणावत से सम्पर्क किया और तीन दिन के अंदर सडक़ कार्यों की जांच कराने के निर्देश दिए। इस पर जिला परिषद के अभियन्ता मौके पर पहुंंचे और सडक़ कार्यों की जांच शुरू की।

ट्रेंडिंग वीडियो