script

राजस्थान का पहला मॉडल बस स्टैण्ड तैयार, उद्घाटन के अभाव में सुविधा नहीं

locationराजसमंदPublished: Jun 03, 2018 11:18:22 am

Submitted by:

laxman singh

6 माह से तैयार अत्याधुनिक सुविधाओं वाले वैष्णव नगरी के बस स्टैण्ड को उद्घाटन का इंतजार

Rajsamand,Rajsamand news,Rajsamand Hindi news,rajsamand latest news,rajsamand latest hindi news rajsamand,Latest News rajsamand,Latest hindi news rajsamand,

राजस्थान का पहला मॉडल बस स्टैण्ड तैयार, उद्घाटन के अभाव में सुविधा नहीं

नाथद्वारा. शहर के बस स्टैण्ड को अत्याधुनिक सुविधायुक्त बनाने के लिए मिराज समूह के द्वारा बनाए गए मॉडल बस स्टैण्ड का निर्माण पूरा हुए 6 माह हो चुके हैं, लेकिन अभी शहरवासियों को इसके उद्घाटन का इंतजार है। एक तरफ यह बस स्टैण्ड धूल फांक रहा है, जबकि दूसरी ओर प्रचंड गर्मी के दौर में यात्रियों को वर्तमान बस स्टैण्ड पर सुविधाओं के अभाव में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सर्व सुविधायुक्त इस मॉडल बस स्टैण्ड का उद्घाटन नहीं होने से एक तरफ यात्री सुविधाओ के अभाव में दिक्कत झेल रहे हैं, तो दूसरी ओर इसका उद्घाटन राजनीतिक उठापटक के दौर में ही अटका पड़ा है। ऐसे में रंगरोगन के साथ-साथ सभी सुविधाओं को लेकर काम पूरा होने के साथ उसकी देखरेख की व्यवस्थाएं भी हो जाने के बावजूद रोडवेज एवं प्राइवेट बस स्टैण्ड के वर्तमान में अस्थायी रूप से संचालित होने से एलिवेटेड पुल के नीचे एवं रोडवेज स्टैण्ड पर व्यवस्थाएं काफी बदहाल होती जा रही है। साथ ही गर्मी के मौसम में यात्रियों को धूप में परेशान होना पड़ रहा है।
नामकरण करने की चर्चा
मिराज समूह के सीएमडी मदनलाल पालीवाल के द्वारा शहर की जनता व यहां आने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा देने के लिए इसका निर्माण कराया गया। लेकिन, नामकरण को लेकर उनके द्वारा फिलहाल कोई रूचि नहीं दिखाई जा रही है। ऐसे में फिलहाल यहां मॉडल बस स्टैण्ड नाथद्वारा का बोर्ड ही लगा हुआ है। ऐसे में अब इसका नामकरण भी राजनीति के भंवर में फंसता नजर आ रहा है। इसके लिए पालिका बोर्ड की चार जून को होने वाली बैठक में भी चर्चा किए जाने की उम्मीद है। वहीं, कुछ लोग पूर्व विधायक दिवंगत कल्याणसिंह चौहान के नाम पर भी इसका नामकरण करने को लेकर चर्चा कर रहे हैं।
कांग्रेस विरोध में
नगर कांग्रेस कमेटी की ओर से पालिका आयुक्त दीपिका वीरवाल एवं अध्यक्ष लालजी मीणा को बस स्टैण्ड के नामकरण को लेकर ज्ञापन दिया चुका है। पालिका में प्रतिपक्ष के नेता प्रमोद गुर्जर बाबूलाल चौधरी , वल्लभ चौधरी, रमेश सनाढ्य आदि ने इस दौरान बताया कि बस स्टैण्ड का उद्घाटन नहीं किए जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में यदि शीघ्र ही बस स्टैण्ड का उद्घाटन नहीं किया गया तो कांग्रेस द्वारा इस पर आंदोलनात्मक कदम उठाया जाएगा। वहीं, बस स्टैण्ड का नामकरण तात्कालीक विधायक चौहान के नाम से करने को भी राजनीति से प्रेरित निर्णय बताते हुए विरोध जताया गया। ज्ञापन में बताया कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. सीपी जोशी की अनुशंसा पर बस स्टैण्ड बनाया गया है। इसका नाम श्रीनाथजी मॉडल बस स्टैण्ड रखा जाना चाहिए।

शीघ्र होगा उद्घाटन
उद्घाटन शीघ्र किया जाएगा, जिसके लिए स्वायत्त शासन मंत्री से भी बातचीत की गई है।
लालजी मीणा, अध्यक्ष नगरपालिका नाथद्वारा

ट्रेंडिंग वीडियो